Today Breaking News

पुलिस की गिरफ्त में आते उतरा 'जिन्‍न', सगी बहन से शादी की जिद भूला आरोपी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर। सगी बहन से शादी की जिद पर अड़े लड़के को चार दिन बाद जब चिलुआताल पुलिस ने दबोचा तो उसके सिर से जिन्न का साया भी उतर गया। कल तक जिन्न के नाम पर मां और बहन को धमका रहे लड़के ने कहा कि अब दोबारा ऐसी घिनौनी हरकत नहीं करूंगा। एहतियात के तौर पर पुलिस ने उसे अभी हिरासत में ही रखा है। बहन और मां भी शायद यही चाहती हैं इसलिए उन्होंने अभी उसके खिलाफ तहरीर नहीं दी है। थाना प्रभारी मृत्युंजय राय ने कहा कि महिला बेटे के खिलाफ कार्रवाई नहीं चाहती है। वहीं बेटे की वजह से एक सप्ताह से दर-दर भटक रही मां अपनी बेटियों के साथ शनिवार दोपहर घर लौटी।

चिलुआताल इलाके के एक मोहल्ले में वह किराये का कमरा लेकर अपनी दो बेटियों और बड़े बेटे के साथ रहती है। बेटा 18 साल का है तो बेटियां 16 और 12 साल की हैं। आरोप है कि सप्ताह भर पहले महिला के बेटे ने अपनी बहन के साथ गलत हरकत करने की कोशिश की। विरोध करने पर उसका गला भी दबाने का प्रयास किया। बेटी को बचाने मां आई तो उसे भी पीट दिया। इस घटना से मां-बेटी इस कदर डर गईं कि उन्होंने कमरा ही छोड़ दिया। बेटे का कहना है कि उसके ऊपर जिन्न का साया है। वह अपनी बहन से ही शादी करेगा। बहन से शादी के लिए जिन्न दबाव बना रहा है। मोहल्‍ले के घरों में बर्तन धोकर और झाड़ू पोछा करके  परिवार चलाने वाली इस महिला और उसकी बेटियों ने तीन दिन इधर-उधर रहकर काटे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें। 

बाद में उन्होंने थाने जाने का फैसला किया। उनकी बात सुनकर पुलिस भी सन्न रह गई। पूरी बात समझने के बाद पुलिस ने आरोपित भाई की तलाश शुरू कर दी। पहली बार जब पुलिस उसके घर गई तो वह सामने से ही निकल गया। पुलिस उसे पहचानती नहीं थी इस वजह से वह पकड़ में नहीं आया। उसके बाद पुलिस तीन बार उसके घर गई लेकिन वह नहीं मिला। इस बीच बहन और मां दूसरे के घर में रह रही थीं। शनिवार को पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया। उसके पकड़े जाने के बाद मां और बहनें अपने कमरे पर लौटीं। पुलिस से पूछताछ में युवक ने बताया कि गलती हो गई अब वह कोई हरकत नहीं करेगा। मां और बहन ने भी उसके खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी। 

मां-बेटी की शिकायत पर आरोपित को पकड़ लिया गया है। युवक ने कहा है कि अब वह दोबारा ऐसी गलती नहीं करेगा। मां और बहन भी कोई तहरीर नहीं दे रही हैं। मां की मंशा है कि डांट फटकार से ही काम चलाया जाए जिससे वह दोबारा ऐसी हरकत न करे। अभी तो वह पुलिस हिरासत में है रविवार को अफसरों से बात कर इस पर आगे का निर्णय लिया जाएगा।-मृत्युंजय राय, प्रभारी थानेदार, चिलुआताल 

'