Today Breaking News

गाजीपुर: राशन वितरण में अनियमितता पर फूटा गुस्सा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर, बिरनो कोरोना महामारी के समय भी गरीबों के राशन पर कोटेदार डाका डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। आपूर्ति विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। बिरनो थाना क्षेत्र के पांडेयपुर गांव में रविवार को राशन वितरण कर रहे कोटेदार की अनियमितता के कारण फिर ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया।

कोटेदार अशोक गौड़ द्वारा प्रति यूनिट एक किलोग्राम राशन कम देने पर कार्डधारकों ने विरोध किया और वितरण बंद कराकर क्षेत्रीय खाद्यान्न निरीक्षक धीरेंद्र तिवारी से शिकायत की। इसके बाद कोटेदार कार्डधारकों पर आग बबूला हो गया और राशन की दुकान बंद कर चला गया। ग्रामीण कुश पांडेय, गोलू पांडेय, बबुआ पांडेय, गुगुन पांडेय, संतोष पांडेय, सुनील कुमार पांडेय, लहरी खरवार, टनटन पांडेय आदि लोगों ने बताया कि प्रत्येक महीने एक कार्ड पर पांच से 10 किलोग्राम राशन की कटौती कोटेदार द्वारा की जाती है। 

पूर्ति विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से कोटेदार के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं होती है। कार्डधारकों ने चेताया कि यदि एक सप्ताह के भीतर कोटेदार की जांच कर विभाग कार्रवाई नहीं करता है तो ग्रामीण प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। क्षेत्रीय खाद्यान्न निरीक्षक धीरेंद्र तिवारी ने बताया कि कोटेदार अशोक गौड़ की शिकायत मिली है। जांचकर कर कोटेदार के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

'