Today Breaking News

एनकाउंटर के बाद विकास दुबे की पत्नी और बेटे को पुलिस ने छोड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर। आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने उसकी पत्नी ऋचा और बेटे को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। पुलिस अधिकारी दिनेश कुमार पी ने कहा इस दुस्साहसिक वारदात में ऋचा की कोई भूमिका नहीं मिली है। वारदात के वक्त वह मौके पर नहीं थी।

इससे पहले गुरुवार को लखनऊ के कृष्णानगर में विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने बेटे के साथ आत्मसमर्पण कर दिया था। कृष्णानगर कोतवाली में पूछताछ के बाद पुलिस उसे कानपुर लेकर देर रात पहुंची। महिला पुलिसकर्मियों के बीच विकास की पत्नी वा बेटे से कई घंटों तक पूछताछ की गई। 

आपको बता दें कि विकास दुबे शुक्रवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। यूपी एसटीएफ की टीम गाड़ी से उसे उज्जैन से कानपुर ला रही ला रही थी। इस दौरान शुक्रवार सुबह कानपुर में यूपी एसटीएफ के काफिले की एक गाड़ी पलट गई। इस दौरान विकास दुबे ने हथियार छीकर भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया है।

विकास की मौत के बाद लगे पुलिस-प्रशासन जिंदाबाद के नारे
विकास दुबे के मारे जाने के बाद घटनास्थल पर पुलिस-प्रशासन जिंदाबाद के खूब नारे लगे। हजारों लोगों की भीड़ मौके पर यह देखने के लिए पहुंच गई थी कि वो जगह कौन सी है जहां विकास मारा गया। लोग यह जानने की भी कोशिश करते रहे कि मुठभेड़ किस तरह हुई। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी उनकी उत्सुकता को दूर किया। बाद में लोगों ने कहा-अब जाकर बढ़िया काम किया है पुलिस ने। ऐसे अपराधी का जिंदा रहना प्रदेश के लिए खतरनाक था।

बिकरू गांव में छाई खामोशी
मुठभेड़ में विकास के मारे जाने के बाद बिकरू गांव में भले ही हलचल बढ़ गई है मगर गांव के घरों में अभी भी खामोशी छाई है। लोगों को इस बात की आशंका है कि सर्च ऑपरेशन में किसी का भी घर टूट सकता है। 
'