Today Breaking News

वाराणसी में कोरोना का जबरदस्त कहर: कोरोना संक्रमितों की संख्या 2000 के पार, 81 नए मरीज मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में कोरोना का जबरदस्त कहर जारी है। रविवार की सुबह एक बार फिर बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे वाराणसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2000 को पार कर गई है। 

जिला प्रशासन के अनुसार रविवार को 199 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 81 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यानी कुल सैंपल में करीब 40 प्रतिशत लोग संक्रमित मिले हैं। इससे जिले में संक्रमितों की संख्या 2005 हो गई है। अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है। 809 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। एक्टिव केस 1137 हो गए हैं। 

अस्पतालों की बदहाली देखते हुए बड़ी संख्या में लोग अब होम आइसोलेट हो रहे हैं। पिछले तीन दिनों में कुल पॉजिटिव मरीजों में करीब 40 प्रतिशत लोगों ने होम आइसोलेशन की इच्छा जताई है। इनके घरों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें व्यवस्था देख रही हैं। अगर सबकुछ सही मिला तो इन लोगों का इलाज घरों पर ही हो सकेगा। 

सैंपलिंग बढ़ने से बैकलाग भी तेजी से बढ़ रहा है। पांच हजार से ज्यादा लोगों का सैपल तो लिया जा चुका है लेकिन रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है। रविवार की सुबह तक 5 हजार 3 सौ 36 लोगों की रिपोर्ट वेटिंग में थी। इसमें कल लिये गए आरटीपीसी के 897 सैंपल शामिल नहीं है। अगर उन्हें भी जोड़ लिया जाए तो यह संख्या छह हजार के पार चली जाती है। 
'