Today Breaking News

लोगों को एयर टिकट देकर बुला रहीं कंपनियां, गोरखपुर से जाने वाली फ्लाइट्स में 90 प्रतिशत मजदूर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर खूब सियासत हुई. तमाम राजनीतिक दलों मजदूरों की सहायता के दावे किए. लेकिन लॉकडाउन खत्म होते-होते सभी ने इन्हें भुला दिया. दावा तो उत्तर प्रदेश सरकार का भी था कि घर लौटे मजदूरों को अब बाहर काम के लिए नहीं जाना पड़ेगा. लेकिन लॉकडाउन के बाद अनलॉक आते-आते तस्वीर कुछ अलग ही बयां कर रही है. ये मजदूर फिर से काम के लिए अपना घर छोड़कर बड़े शहरों को रवाना हो रहे हैं. जहां ये काम करते थे, वो कंपनियां अब इन्हें बुलाने के लिए हवाईजहाज का टिकट भेज रही हैं. स्थिति ये है कि गोरखपुर से ही सभी फ्लाइट्स इस समय मजदूरों से फुल हैं और देश भर की तरफ उड़ान भर रही हैं.

सेठ ने भेजा है हवाईजहाज का टिकट: कुशीनगर के श्याम
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एयरपोर्ट से जाने वाली सभी फ्लाइट्स फुल जा रही हैं. मुम्बई और हैदराबाद की फ्लाइट्स में 90 प्रतिशत मजदूर ही सफर कर रहे हैं. कसया, कुशीनगर के रहने वाले श्याम ने कहा कि वह बेंगलुरु में कपड़ा फैक्ट्री में काम करते थे, लॉकडाउन के दौरान वो अपने घर चले आए थे. अब जब सबकुछ नार्मल हो रहा है, तब सेठ ने हवाई जहाज का टिकट भेजा है. वह गोरखपुर से हैदराबाद जाएंगे फिर वहां से दूसरी फ्लाइट पकड़कर बेंगलुरु जाएंगे.


यहां काम नहीं मिला, कितने दिन बैठे रहते बेरोजगार: महाराजगंज के मनोहर
इसी तरह पैरों में चप्पल पहने मनोहर, जो महाराजगंज के रहने वाले हैं, वो हैदराबाद जा रहे थे. उनका कहना है कि वहां पर बेरिंग बनाने की फैक्ट्री में काम करते थे. लॉकडाउन के दौरान किसी तरह वो अपने घर वापस आये थे. यहां पर आने के बाद काम नहीं मिला तो कितने दिन तक बेरोजगार बैठे रहते? अब फैक्ट्री मालिक ने खुद हवाई जहाज का टिकट करा दिया है इसलिए वो यहां से जहाज से जा रहे हैं. जहाज से जाने का एक फायदा ये भी है कि रास्ते में संक्रमण का कोई खतरा नहीं है और कम समय में पहुंच भी जायेंगे.

लंबी दूरी की सभी फ्लाइट्स फुल
इसी तरह पुणे जाने के लिए गोरखपुर से सीधी फ्लाइट नहीं होने के कारण यहां से लोग फ्लाइट से प्रयागराज जाते हैं और फिर वहां से कनेक्टिंग फ्लाइट से पुणे जा रहे हैं. इस समय लम्बी दूरी की जितनी भी फ्लाइट चल रही हैं, सब गोरखपुर से फुल होकर जा रही हैं. अनलॉक के दौरान छोटे हवाई अड्डो में देशभर में सबसे अधिक यात्रियों को ले जाने का रिकार्ड भी गोरखपुर हवाई अड्डे के पास है. गोरखपुर से मुम्बई, हैदराबाद और दिल्ली की फ्लाइट प्रतिदिन फुल हो जा रही है.

'