Today Breaking News

कांग्रेस की एक तीर से कई निशाने साधने की तैयारी, मजबूती के लिए रही ये काम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कांग्रेस ने संगठन में जगह न मिलने पर घर बैठ गए पुराने और वरिष्ठ नेताओं को फिर से सक्रिय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दो दिन में करीब सौ से अधिक ऐसे लोगों को पार्टी ने अगले महीने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर होने वाली सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कराने की जिम्मेदारी सौंपी है।
हालांकि पार्टी की यह कवायद एक तीर से कई निशाने लगाने जैसी है।कारण- पार्टी के इस अभियान को जिम्मेदारी देकर इन नेताओं की वास्तविक क्षमताओं का आकलन करने से जोड़ कर भी देखा जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार लंबे समय बाद कांग्रेस ने प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक जंबो कमेटियों की जगह छोटी कमेटियां गठित की है। जिसके कारण बड़ी संख्या में नेताओं का समायोजन नहीं हो सका है। इनमें से तमाम लोग खुद को उपेक्षित महसूस कर घर बैठ गए। एक वर्ग में असंतोष की बात भी जब तब सामने आती रहती है।

राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी कई बार टीम वर्क करने और सबको सम्मान देने की बात कह चुकी है। पार्टी बैठकों में उन्होंने पुराने लोगों के अनुभव का लाभ उठाने की भी हिदायत दी है। इसी के तहत सबको जिम्मेदारी देने की प्रक्रिया प्रारम्भ की गई है।
'