Today Breaking News

युवती से समीर के नाम से बात करता था मोसिन खान, जानें फिर क्‍या हुआ...

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. शालिनी यादव उर्फ़ फिजा और फैसल की शादी के बाद कानपुर में सामने आए कथित लव जिहाद के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मामला पनकी थाना क्षेत्र के रतनपुर कॉलोनी का है, जहां रहने वाले एक डाक कर्मचारी की बड़ी बेटी से मोसीन खान समीर बन कर बात करता था. आरोप है कि इसके बाद उसने डाककर्मी की बेटी को बहलाफुसला कर निकाह कर लिया, जबकि उनकी छोटी बेटी की भी अपने दोस्त आमिर के साथ दोस्ती करवा दी. जानकारी होने पर छोटी बेटी इनके जाल में फंसने से बच गई, लेकिन उन्‍हें धमकी मिलती रही. इस मामले में पीड़ित के पिता ने आईजी मोहित अग्रवाल के सामने पेश हो कर गैंग बना कर लव जिहाद का आरोप लगाया था.
जांच के लिए एसआईटी गठित
मामले में आईजी के आदेश के बाद पनकी थाने में मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने रविवार को समीर खान और आमिर को धर दबोचा. बता दें कि आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने इस मामले में एसआईटी का गठन किया है, जिसकी कमान एसपी साउथ दीपक भूकर को सौंपी गयी है. जो लव जिहाद के पीछे की साजिश और युवकों को फंडिग किए जाने के मामले की जांच करेगी.

आईजी ने कही ये बात
आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि एसआईटी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. डेढ़ साल पुराने ऐसे मामलों की लिस्ट बनाकर पड़ताल कर रही है और यह भी देख रही है कि इसमें कितने आरोपित जूही लाल कालोनी के रहने वाले हैं. मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से यह देखा जाएगा कि क्या यह सभी किसी संगठन विशेष से तो नहीं जुड़े नहीं हैं. पीड़ितों की ओर से आरोप के तहत लव जिहादियों को बाहर से फंडिंग की बात पर भी एसआइटी जांच करेगी.

'