Today Breaking News

विधायक विजय मिश्र व एमएलसी रामलली सहित तीन पर मुकदमा, पुत्र विष्णु मिश्र भी लपेटे में

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही। विधायक विजय मिश्र पर मुसीबत कम नहीं होती दिख रही है। औराई में गुंडा एक्ट और नवधन में सरकारी भूमि पर कब्जा करने पर परिवाद तहसीलदार ज्ञानपुर के कोर्ट में पहले ही दर्ज हो चुका है। कोतवाली गोपीगंज में अब ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र, पत्नी और मीरजापुर-सोनभद्र एमएलसी रामलली मिश्र और पुत्र कारोबारी विष्णु मिश्र के खिलाफ भवन कब्जा करने, पंजीकृत फर्म को हड़पने और चेक पर जबरिया हस्ताक्षर कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई उनके रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी की शिकायत पर हुई है।
गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के कौलापुर निवासी कृष्णमोहन तिवारी ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि विधायक विजय मिश्र वर्ष 2001 से धनापुर स्थित उसके मकान में रहते हैं। विधायक होने के कारण उसके परिवार को मारपीट कर मकान पर कब्जा कर लिया है। आरोप लगाया कि उसके नाम से फर्म चलाई जा रही है, साथ ही कई विभागों में रजिस्ट्रेशन कराकर उनके नाम से ठेकेदारी भी किया जा रहा है। कुछ महीने बाद ही विधायक ने फर्म को अपने हाथ में ले लिया और पूरा कार्य स्वयं करने लगे। पैसे का लेन-देन अपने स्वयं के फर्मों के खाते में तथा अपनी पत्नी रामलली व अपने पुत्र विष्णु मिश्र के खाते में जमा कराने लगे। धमकी देकर चेकों पर हस्ताक्षर कराकर नेट बैंङ्क्षकग और सभी अभिलेख अपने पास रख लिए। इसके साथ ही अपने बेटे विष्णु के नाम वसीयत लिखने का बार-बार दबाव बना रहे हैं। पुलिस ने मामले में विधायक, उनकी पत्नी एमएलसी और पुत्र विष्णु के खिलाफ धारा 387, 504, 506, 449 व 347 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

34 वर्षों से अपना घर बनाकर रह रहा हूं
ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने बताया कि वह धनापुर स्थित आवास में 34 वर्ष से रह रहे हैं। उन्होंने खुद बनवाया इसे, मुकदमे में लगाए गए आरोप फर्जी हैं। मानवाधिकार आयोग समेत कई शीर्ष अधिकारियों को पत्र लिखा है। राजनीतिक दुश्मनी के साथ यह मुकदमे दर्ज किये गये हैं। 

पांच जवान कर रहे हैं शिकायत कर्ता की सुरक्षा
पुलिस अधीक्षक रामबदन ङ्क्षसह ने बताया कि दो दिन पहले गोपीगंज में मकान पर अवैध कब्जा करने समेत कई मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है। पीडि़तों को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई गई है। पुलिस के जवान शिकायतकर्ता की सुरक्षा का ख्याल रखेंगे। पुलिस जल्द अगली कार्रवाई करेगी।
'