Today Breaking News

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए - सीएम योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसको प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए आवश्यकतानुसार सर्विलॉन्स टीमों की संख्या में वृद्धि की जाए। सीएम योगी ने सोमवार को यहां लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कॉन्टैक्टर ट्रेसिंग में सक्रियता बढ़ाने के लिये आवश्यकतानुसार सर्विलॉन्स टीमों की संख्या में वृद्धि की जाय। 
उन्होंने कहा कि ड्रग कंट्रोलर यह सुनिश्चित करें कि कोविड-19 के मद्देनजर अस्पतालों एवं चिकित्सा संस्थानों में सभी आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। इन औषधियों के बैकअप की व्यवस्था भी की जाए। कहीं भी दवाओं की जमाखोरी न होने पाए। यदि ऐसा हो तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्थापित ऑक्सीजन प्लाण्ट्स प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में निधार्रित दर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति करें।

ऑक्सीजन की दर वही रहनी चाहिए, जो कोविड-19 के पहले थी। उन्होंने ऑक्सीजन की कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में ऑक्सीजन की कमी न होने पाए। उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी तथा मेरठ में सभी मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल पूरी गुणवत्ता एवं क्षमता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि ड्रग कंट्रोलर इन जिलों में दवाई तथा ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाये रखें। ड्रग कंट्रोलर द्वारा प्रदेश में दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता व आपूर्ति के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री कायार्लय को प्रतिदिन आख्या उपलब्ध करायी जाए।  

'