Today Breaking News

कोरोना मरीज की मौत के बाद BHU में हंगामा, परिजनों ने ICU में जमकर की तोड़फोड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी.  बीएचयू इन दिनों लगातार किसी न किसी मुद्दे को लेकर चर्चाओं में है. अब एक बार फिर से बीएचयू में एक घटना घटी है जिससे प्रशासन सकते में आ गया है. जानकारी के मुताबिक, यहां के सर सूंदर लाल अस्पताल के एसीओ वार्ड में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई. इसके बाद मृतक युवक के परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर तोड़फोड़ की. इसके बाद बीएचयू के चिकित्सकों ने नाराजगी जाहिर की.

दरअसल, वाराणसी के पांडेयपुर निवासी राहुल श्रीवास्तव (29 साल) की रविवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई. राहुल पिछले दिनों कोविड-19 संक्रमित होने के बाद बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी सेंटर में भर्ती हुआ था, लेकिन उसकी तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ. ऐसे में उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. साथ ही उसे आईसीयू में ऑक्सीजन पर रखा गया, लेकिन आज सुबह राहुल की मौत हो गयी.


वार्ड में पहुंच कर तोड़फोड़ करने लगे
बीएचयू प्रशासन का आरोप है कि परिजनों को जब सूचना दी गयी तो वो वार्ड में पहुंच कर तोड़फोड़ करने लगे. आईसीयू में रखे सभी आवश्यक चीजों को तोड़ दिया. परिजनों ने जमकर हंगामा किया, जिसकी शिकायत वाराणसी के लंका थाना में कर दी गयी है. वहीं, मृत युवक के पिता शम्भू नाथ ने बीएचयू के चिकित्सकों के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि इलाज में लगातार लापरवाही बरती जा रही थी. राहुल को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. बावजूद डॉक्टर लापरवाही कर रहे थे जिसके कारण उसकी मौत हो गई.
पुलिस ने मामले को दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

वहीं, पुलिस ने मामले को दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. फिलहाल मृत मरीज के परिजनों को समझाकर पुलिस ने अंतिम संस्कार कराने की बात कही और निष्पक्ष जांच का आश्वाशन दिया है. बीएचयू में लगातार लापरवाही को लेकर सूचना इन दिनों आम हो गयी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ भी पिछले दिनों इन्हीं सूचनाओं के आधार पर बीएचयू में बैठक की थी, लेकिन लापरवाही की ख़बरें थमने का नाम नही ले रही हैं. हालांकि, बीएचयू ये दावा करता है कि उसके यहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं और चिकित्सक ईमानदारी के साथ अपना फर्ज निभा रहे हैं.

'