Today Breaking News

Ghazipur: हमीद सेतु पर जल्द रफ़्तार भरेंगे छोटे वाहन, जांच को पहुंची टीम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ज्वाइंटर खिसकने के बाद लगातार मरम्मत के चलते बंद पड़े हमीद सेतु पर छोटे वाहनों को जल्द संचालन की अनुमति मिल सकती है। तीन महीने से वाहनों के लिए बन्द वीर अब्दुल हमीद सेतु को खोले जाने को लेकर राहगीरों को थोडा और इन्तजार करना पडेगा। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो पुल को अब सभी तरह के हल्के वाहनों के लिए आगामी सोमवार यानी 28 सितम्बर से पूरी तरह से खोला जा सकता है। 


जबकि बड़े लोडेड वाहनों के लिए यह पुल संम्भवत: आगामी 15 अक्तूबर से खोले जाने की योजना है। इसका पूरा निर्णय एनएचएआई की रिपोर्ट मिलने के बाद जिला प्रशासन इसका निर्णय करेगा कि पुल को किन जिन वाहनों के लिए कब खोला जाए। सोमवार को एनएचएआई वाराणसी के परियोजना निदेशक के निर्देश ओर विभाग की दो सदस्यीय तकनीकी इंजीनियरों की टीम सुरेश पाल सीनियर ब्रिज इंजीनियर, टीएल कुमार के नेतृत्व में हमीद सेतु पहुंची, जहां पूरे पुल का बारीकी से पैदल ही मौका मुआयना कर मरम्मत में जुटे गुजरात के इंजीनियर टीम से काफी देर तक गुफ्तगू किया। 

साथ ही कुछ जरूरी तकनीकी निर्देश दिए। निर्देशित किया कि शेष बचे हुए कामों को जल्द निपटाया जाए। इसके बाद टीम ने रिपोर्ट बना वाराणसी एनएचएआई के परियोजना निदेशक को अब तक हुए कार्यों की रिपोर्ट प्रेषित कर दी। इस मामले में सेतु का निरीक्षण करने आई विभाग की दो सदस्यीय तकनीकी इंजीनियरों की टीम सुरेश पाल सीनियर ब्रिज इंजीनियर, टीएल कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि रिपोर्ट विभागीय आलाधिकारियों को प्रेषित के दी गई है। 

आलाधिकारियों के आदेश के उपरांत जल्द ही पुल को हल्के वाहनों के लिए खोला जायेगा। रहा सवाल बड़े वाहनों के लिए, तो इसपर अधिकारियों ने चुप्पी साध ली। इस दौरान मरम्मत में जुटे गुजरात की कंम्पनी के इंजीनियर पंकज सिंह, पराग पटेल, दिग्विजय उपाध्याय आदि मौजूद रहे।


'