Today Breaking News

गाजीपुर: कोरोना से स्वास्थ्य कर्मी की मौत, 13 नए संक्रमित मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलें में कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु की संख्या में भी लगातार बढ़ोत्तरी हो रहीं है। रविवार को सैदपुर क्षेत्र के दौलतपुर निवासी की भी मृत्यु हो गई। यह स्वस्थ्य विभाग के कुष्ट रोग प्रोग्राम में एनएमए के पद पर तैनात थे। कुछ दिनों पूर्व ही कोरोना में ड्यूटी लगी थी। एक सप्ताह पूर्व बखार आने पर जांच में पता चला कि टाइफाइड बुखार है। वहीं प्लेटलेट्स भी कम आयी थी। वाराणसी स्थित अस्पताल में इलाज के दौरान कोरोना पाजिटिव मिला। इनकों सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। वहीं 13 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जबकि आठ मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया।

अब तक 94,324 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिया जा चुका है। इसमें 91,091 की जांच रिपोर्ट आ गई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3342 पहुंच गई है। वहीं 1931 संक्रमित मरीजों का इलाज स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में चल रहा है। जबकि 1377 मरीज स्वस्थ हो गए है। वहीं 34 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। 86, 821 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं दो हजार 650 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना शेष है।

सर्वे टीम लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में जुटी है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी लगातार बढ़ने लगी है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है। मेडिकल टीम गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में जुटे है। डा. प्रगति कुमार ने बताया कि 13 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं एक स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मी की मौत हो गई।


'