Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में सरकारी व निजी अस्पतालों में आज से ओपीडी व अन्य सेवाएं शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी, डायग्नोस्टिक तथा अन्य सेवाएं शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी की ओर से कुछ शर्तों के साथ जारी इस आदेश को तत्काल लागू कर दिया गया है। हालांकि चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक ने चिकित्सा विश्वविद्यालय और मेडिकल कालेजों के लिए अभी ऐसा आदेश जारी नहीं किया है।

डॉ. नेगी की ओर से जारी आदेश में केंद्र सरकार की अनलॉक-4 गाइडलाइन के मद्देनजर कुछ सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी एवं निजी क्लीनिकों में आने वाले रोगियों, तीमारदारों और सभी चिकित्साकर्मियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करना होगा। सैनिटाइजर का प्रयोग करना होगा। चिकित्सालय में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा। चिकित्सालय को दिन में दो बार सैनिटाइज कराना होगा। 


रोगियों के साथ आने वाले तीमारदारों की संख्या सीमित रखनी होगी। सभी चिकित्सालयों में एक होल्डिंग एरिया बनाया जाएगा जहां संदिग्ध रोगियों को अलग किया जा सके तथा उनकी कोविड-19 जांच कर जरूरी उपचार किया जा सके।

'