Today Breaking News

मांगलिक आयोजनों के लिए जल्द जारी होगी नई गाइडलाइन - CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मांगलिक आयोजनों में बैंड-बाजा और रोड-लाइट का काम करने वाले लोगों को राहत देने वाला आश्वासन दिया है। उन्होंने उन लोगों को आश्वस्त किया है कि जल्द ही इसे लेकर स्पष्ट गाइडलाइन जारी कराई जाएगी। ऐसे में बहुत जल्द बैंड-बाजा और रोड लाइट के साथ बारात निकलने की संभावना नजर आने लगी है।

उत्तर प्रदेश बैंड बारात श्रृंगार वेलफेयर एसोसिएशन ने की मुलाकात

व्यापार कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन, उप्र बैंड बरात श्रृंगार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार धानक, प्रदेश संयोजक सुनील जायसवाल, जिला मंत्री भाजपा गोरखपुर शंकुतला जायसवाल एवं शुभम जायसवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।


केंद्रीय मंत्री का दिया पत्र

महेंद्र ने बताया कि उन्होंने सीएम के समक्ष समस्या रखी कि विभिन्न जिलों में डीएम वैवाहिक आयोजनों में बैंडबाजा और रोड लाइट के इस्तेमाल की अनुमति यह कहते हुए नहीं दे रहे कि स्पष्ट गाइड लाइन नहीं है। उन्होंने केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष कुमार गंगवार का पत्र भी सीएम को दिया। गंगवार ने पत्र में लिखा था कि अनलाक-5 के अंतर्गत विवाह समारोह आदि में बैंड के प्रयोग की घोषणा की जा चुकी है, लेकिन शासन की ओर से जारी गाइडलाइन में इस बारे में कोई दिशा-निर्देश नहीं है। इससे बैंड व रोडलाइट का काम करने वालों के सामने गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। महेंद्र ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बैंड बाजा और रोड लाईट के लिए जल्द गाइड लाइन जारी कराने का आश्वासन दिया है।

'