Today Breaking News

Ghazipur: अब क्रमवार व्यवसायियों का हो रहा कोरोना टेस्ट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आगामी त्योहारों को देखते हुए शासन ने अब कोरोना टेस्ट करने का तरीका बदल दिया है। अब अलग-अलग व्यवसाय में लगे लोगों का अलग-अलग दिन टेस्ट किया जा रहा है। इसकी शुरुआत गुरुवार से हुई। पहले दिन टैंपो चालकों का सैंपल लिया गया। दूसरे दिन शुक्रवार को ब्यूटी पार्लर संचालकों की जांच हुई। पहले तो लोग सहमे नजर आए, लेकिन समझाने के बाद अब बढ़-चढ़कर स्वास्थ्य विभाग का सहयोग कर रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम का यह कार्यक्रम एक पखवाड़े तक निरंतर चलाता रहेगा। इस दौरान टैंपो के चालक एवं हेल्पर के अलावा अगले चरण में मिष्ठान विक्रेता एवं कारीगर, सैलून संचालक, इलेक्ट्रानिक के दुकानदार, पटाखा मार्केट सहित अन्य व्यवसाय में लगे लोगों का यह कार्यक्रम चला कर कोविड 19 टेस्ट किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यह कार्यक्रम दीपावली जैसे त्योहार के मद्देनजर तय किया है ताकि कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके, स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से टैंपो चालक व हेल्पर सहमे हुए नजर आए, कुछ चालक परिचालक स्वास्थ्य विभाग की टीम से नजरें चुराते रहे। हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस सहयोग भी रहा, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रत्येक आने जाने वाले टेंपो को रोक कर चालक एवं हेल्पर का कोरोना टेस्ट कराया।


कोरोना को लेकर त्योहारों में और अधिक सतर्क रहना है। चूंकि इस समय दुकानों पर लोगों की भीड़ बढ़ने की संभावना है। ऐसे में दुकानदारों की जांच आवश्यक है, ताकि वहां आने वाले ग्राहकों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।- डा. उमेश कुमार, एसीएमओ

'