Breaking News

26 वर्ष से अधिक उम्र के लोग नहीं बन पाएंगे IAS-IPS अफसर, UPSC कर रही नियमों में बदलाव? जानिए सच

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. सोशल मीडिया पर एक न्यूजपेपर की क्लिपिंग वायरल हो रही है, जिसे शेयर कर दावा किया जा रहा है कि IAS, IPS परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा 26 कर दी गई है। यानी कि 26 साल की उम्र के बाद IAS, IPS के लिए परीक्षा नहीं दे सकेंगे।

क्या है वायरल-

वायरल खबर में कहा जा रहा है कि संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा को लेकर नियमों में बदलाव करने जा रहा है। दावा है कि यूपीएससी सिविल की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की अधिकतम उम्र 32 से घटाकर 26 वर्ष करने का विचार कर रही है। हालांकि, ये बदलाव केवल सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए हो रहा है। वायरल पोस्ट में ये भी का जा रहा है कि यूपीएससी नौजवान अधिकारी चाहती है।

क्या है सच-

भारत सरकार की पीआईबी ने वायरल दावे का खंडन किया है। पीआईबी फैक्ट चेक के ट्विटर हैंडल से बताया गया कि सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए यूपीएससी सिविल परीक्षा देने की अधिकतम उम्र 32 वर्ष से घटकर 26 वर्ष करने का दावा फर्जी है। यूपीएससी द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();