Today Breaking News

Ghazipur: जिले में 11 मिले कोरोना संक्रमित, एक की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में सोमवार को एक संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। यह मरीज विकास खंड क्षेत्र के देवकली का रहने वाला था। सर्दी, जुखाम व बुखार होने पर दवा ली, जिसके राहत मिला। वहीं बिल्कुल ठीक भी हो गए। लेकिन भूख नहीं लग रहा था। जिसके बाद बीएचयू में इलाज कराने के लिए पहुंचे। जहां कोरोना की जांच हुई तो पाजिटिव मिले। यह चार वर्षो से डायबिटिज से पीड़ित थे। 

वहीं 11 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिला। मेडिकल टीम अब संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच करने के लिए बीएचयू वाराणसी भेज दिया है। वहीं इन मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को सर्वे टीम चिंहित करने में जुटी है। अब तक जिले में एक लाख 65 हजार 528 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें 4546 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली है, एक लाख 60 हजार 364 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसमें 2559 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। 


जबकि 1919 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। वहीं 68 संक्रमित मरीज जान भी गवां चुके है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से लगातार संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। चिकित्सकों की टीम संक्रमित मरीजों में गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में जुटी है। डा. प्रगति कुमार ने बताया 11 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनमें गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को चिंहित किया जा रहा है। इन मरीजों को जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड में भर्ती किया जाएगा। वहीं एक संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है। 


संदिग्ध 319 मरीजों का जांच के लिए भेजा गया सैंपल 

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों सहित खांसी, बुखार से ग्रसित मरीजों के सैंपल की जांच की कराई जा रहीं है। सर्वे टीम लगातार क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार करने में जुटी है। सोमवार को 319 संदिग्ध मरीजों का सैंपल मेडिकल टीम जांच के लिए वाराणसी भेज दी है।

'