Today Breaking News

भदोही की मखमली कालीन बढ़ाएगी PMO की शान, दीपावली पर PM मोदी को भेंट करने को भेजा गया कालीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. बुनकरों की कलाकारी व रेशमी ताने-बाने से सजी भदोही की मखमली कालीन प्रधानमंत्री कार्यालय की शान बढ़ाएगी। दीप पर्व दीपावली पर एक जिला, एक उत्पाद के प्रत्येक जिलों में तैयार किए गए उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई वोकल फार लोकल के अंतर्गत प्रधानमंत्री को भेंट करने के लिए जिले से तैयार कालीन को लखनऊ स्थित ओडीओपी सेल को भेज दिया गया है। जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री को भेंट करेंगे।

प्रत्येक जिले में ही वहां के प्रमुख प्रचलित उत्पाद को प्रोत्साहित कर उद्योग को बढ़ावा देने व उसके जरिए लोगों को रोजगार से जोडऩे के लिए एक जिला एक उत्पाद की योजना तैयार की गई है। जिले में कालीन उद्योग को इस योजना में शामिल किया गया है। लोग उद्योग के प्रति और भी प्रोत्साहित हों और किसी भी त्योहार व पर्व सहित अन्य खुशी के मौके पर एक दूसरे को भेंट करने में भी स्थानीय उत्पाद को शामिल करें, शासन ने वोकल फार लोकल की नई पहल शुरू की है। इसके तहत मुख्यमंत्री ओडीओपी के अंतर्गत निर्मित उत्पाद को प्रधानमंत्री को दीपावली के गिफ्ट स्वरूप भेंट करेंगे।


आकर्षक कालीन को जिलाधिकारी के जरिए लखनऊ भेजा गया

जिले में भदोही कार्पेट कंपनी में पंकज बरनवाल की ओर से तैयार कराए गए आकर्षक कालीन को जिलाधिकारी के जरिए लखनऊ भेजा गया है। जिसे दीपावली पर मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को भेंट करेंगे।- हरेंद्र प्रताप, उपायुक्त जिला उद्योग उद्यमिता एवं प्रोत्साहन केंद्र भदोही।

'