Today Breaking News

Ghazipur: हमीद सेतु पर वाहनों का संचालन शुरू नहीं, 24 घंटे पहले पूर्ण हो चुका है मरम्मत का कार्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश को बिहार से जोड़ने वाले गाजीपुर के हमीद सेतु के क्षतिग्रस्त ज्वाइंट्स के प्लेटनेस वेयरिंग की मरम्मत का कार्य गुरुवार को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। पुल के दोनों तरफ दस-दस फीट की लोहे के हाइटगेज बैरियर भी लगाए जा चुके हैं।

बावजूद पुल पर वाहनों का संचालन आरंभ नहीं हो सका है। मोटरसाइकिलों को छोड़कर अन्य किसी भी वाहन के आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।


जिलाधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि सेतु पर ओवरलोड वाहनों का आवागमन रोकने के लिए कठोर कदम उठाते हुए पुल के दोनों तरफ हाइटगेज बैरियर लगाने का काम किया गया है। बैरियर की ऊंचाई को देखते हुए पुल से भारी वाहन मसलन ट्रक, सवारी बसें आदि नहीं गुजर सकेंगी।

अब पुल पर भार क्षमता के हिसाब से ही वाहन गुजर सकते हैं। इतना ही नहीं पुल से गुजरते समय वाहनों की गति पर भी नियंत्रण के लिए प्रशासन ने 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार का बोर्ड लगा दिया है। अब पुल पर वाहन इतनी ही रफ्तार भर सकेंगे। लोगों में इस बात को लेकर उत्सुकता बनी हुई है कि आखिर अब पुल को वाहनों के आवागमन के लिए कब खोला जाएगा।

बीते रविवार को सेतु के ज्वाइंट्स की प्लेटनेस वेयरिंग के ओवरलोड वाहनों के दबाव के कारण चिथडे उड गए थे। इससे 10 व 12 नंबर ज्वाइंट्स क्षतिग्रस्त हो गए थे.

'