Today Breaking News

दूल्हे के साथ सज-धज कर फेरे लेने के बाद प्रेमी संग भागी युवती, साथ ले गई गहने

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. गोंडा से विवाह के दौरान एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर विवाह की सारी रस्में पूरी करने के बाद एक युवती आधी रात के बाद प्रेमी के साथ फरार हो गई। युवती का विवाह अप्रैल में होना था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार के कारण यह 26 नवंबर को हो रहा था।

वैवाहिक समारोह में सात फेरे के बाद कपड़े बदलने के बहाने युवती ने दूल्हे को झांसा दिया और अपने प्रेमी का हाथ थामकर घर से फरार हो गई। इस की जानकारी होने के बाद खुशनुमा माहौल में मायूसी झा गई। गांव वालों के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्ष में समझौता हो गया, किसी ने भी मामला नहीं दर्ज कराया है। सुबह लड़की के पिता ने बताया कि पुत्री गहने लेकर कहीं भाग गई। इतना सुनते ही वर पक्ष के होश उड़ गए। दूल्हा व उसके बड़े भाई ने बताया कि यह शादी 26 अप्रैल को होनी थी लेकिन, कोरोना के कारण शादी की तिथि 26 नवंबर को निश्चित की गई।


गोंडा के बभनान के छपिया थाना क्षेत्र के एक गांव के शख्स की बेटी का विवाह मनकापुर के रहने वाले युवक से तय हुआ था। युवक काफी शान के साथ बरात लेकर 26 नवंबर की रात गोंडा के पहुंचा। बराती बाजे-गाजे के साथ वहां गाते पहुंचे और शादी की रस्में शुरू की गई। मांगलिक कार्यों में जयमाल के बाद दूल्हा और दुल्हन ने सात फेरों की रस्म भी पूरी की। इस दौरान किसी को भनक तक नहीं लगी कि दुल्हन इतना बड़ा कदम उठा सकती है। शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद बराती आराम करने लगे। इस दौरान मौका देखकर दुल्हन अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हो गई। सुबह विदाई के समय जब दुल्हन नहीं मिली तो परिवार के लोग परेशान हो गए। उसकी खोज होने लगी।


पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई, लेकिन युवती का कहीं कोई पता नहीं चला। दुल्हन से भागने की खबर पूरे गांव में फैलने लगी। शादी की खुशियां सन्नाटे में बदल गईं। गांव वालों के कहने पर दोनों पक्षों में समझौता हुआ कि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेगा और न ही पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा। पुलिस का भी कहना है कि इस मामले को लेकर थाने में किसी तरह की कोई शिकायत नहीं की गई है।


युवती के पिता ने बताया कि सोने की मटर माला, मारवाड़ी नथुनी, मंगलसूत्र, पायल, पाजेब के साथ अन्य सामग्री भी बेटी को दी थी। वह सब लेकर भाग गई है। एसओ संजय तोमर ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

'