Today Breaking News

CM योगी ने दिये माफियाओं पर कार्रवाई में और तेजी के निर्देश, कहा-ध्वस्तीकरण का खर्चा भी वसूलें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के तहत माफियाओं पर हो रही कार्रवाई में और तेजी के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दिये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि माफियाओं की संपत्ति जब्तीकरण और ध्वस्तीकरण में हो रहा खर्च भी उन्हीं से वसूला जाए। 

सीएम योगी शनिवार की शाम वाराणसी में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपराधी व माफियाओं पर प्रभावी कार्रवाई जारी रहे। इसमें किसी भी स्थिति में कहीं भी झुकना, रुकना नहीं है। बनारस में गैंगस्टर की अच्छी कार्रवाई हुई, इसे और तेज किया जाए। माफियाओं के अवैध संपत्ति का जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चलती रहे।


सीएम योगी ने कहा कि काशी सीमा का रेंज बिहार व अन्य राज्यों से जुड़ता है, इसलिए विशेष सतर्कता बरती जाए। हाईवे या अन्य कहीं भी अवैध वसूली कतई नहीं हो। पंचायत चुनाव आ रहे हैं। गांवो में राजनीतिक प्रतिध्वंता होती है। लोग एक-दूसरे को उकसाते हैं। विवाद बढ़ जाते हैं, इन सब पर ध्यान रखें। अपराधी तत्वों के असलहे निरस्त की कार्यवाही हो। 


अपराधियों के पोस्टर चौराहों पर लगेंगे

सीए योगी ने कहा कि महिलाओं व धर्म गुरुओं पर दुर्व्यवहार का यदि कोई प्रकरण संज्ञान में आता है तो तत्काल प्रभावी कार्रवाई करें। सोशल  मीडिया पर नजर रखी जाए। अफवाह या उकसाने वाली खबरों पर कार्रवाई हो। महिला सुरक्षा व स्वावलंबन हेतु मिशन शक्ति चल रहा है, इसमें जागरूकता का बड़ा रोल है। इसकी हर विभाग जो इससे जुड़े अपनी-अपनी समीक्षा करें। पेशेवर अपराधी जो महिला सुरक्षा में सेंध लगाने का प्रयास करते हैं उन पर प्रभावी कार्रवाई करें। ऐसे अपराधियों के पोस्टर चौराहे पर लगेंगे। कोर्ट में अच्छी पैरवी कर अपराधियों, माफियाओं को न्यायालय से दंडित कराने की कार्रवाई कराएं। अपराधी को कानून का भय हो। चार्जशीट समय पर दाखिल हो। पर्व-त्योहारों पर विशेष सावधानी रखी जाए। पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगातार चले, जिसमें कोविड से बचाव, महिला सुरक्षा व सड़क सुरक्षा का मैसेज प्रसारित होता रहे।

'