Today Breaking News

प्रयागराज में मास्क न लगाने पर एसएसपी का पूर्व स्टेनो गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सोमवार रात एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने चार घंटे तक गहन चेकिंग कराई। इस दौरान सिविल लाइंस में बिना मास्क के पकड़े गए एसएसपी के पूर्व स्टेनो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं कांग्रेसी नेता से नोकझोंक के बाद पुलिस ने उनका चालान किया। 4 घंटे की कार्रवाई में मास्क न लगाने वाले एक हजार से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस ने विधिक कार्रवाई की।

पुलिस ने बताया कि सोमवार रात एसएसपी के पूर्व स्टेनो गौरव तिवारी बिना मास्क लगाए पांच लाख की हार्ले डेविडसन बाइक से जा रहे थे। उस वक्त एडीजी प्रेम प्रकाश पुलिस अधिकारियों के साथ सुभाष चौराहे पर चेकिंग करा रहे थे। चेकिंग में पकड़े गए निलंबित स्टेनो के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने गौरव तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ धारा 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी बाइक सीज कर ली गई है। जांच कर पुलिस पता लगाएगी कि इतनी महंगी बाइक उनके पास कहां से आई। वह गाड़ी किसकी है? गौरतलब है कि गैरहाजिर होने पर पूर्व स्टेनो गौरव तिवारी को आईजी केपी सिंह ने कुछ समय पूर्व ही निलंबित कर दिया था। इसके बाद से गौरव मेडिकल पर चले गए। बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।


वहीं दूसरी ओर चेकिंग के दौरान सुभाष चौराहे पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व-छात्र नेता व कांग्रेसी नेता की गाड़ी रोकने पर पुलिसकर्मियों के साथ नोकझोंक हो गई। सीओ सिविल लाइंस ने बताया कि पुलिस ने कहा कि अगर मास्क ना लगाने पर जुर्माना नहीं भरा तो मुकदमा किया जाएगा। कांग्रेसी नेता जुर्माना भर कर चले गए। एसपी सिटी की मानें तो सोमवार रात 4 घंटे पूरे जिले में वाहन चेकिंग की गई। पुलिस के सभी आला अधिकारी सड़क पर मौजूद थे। बिना मास्क के जो भी व्यक्ति मिला उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई, जिसने जुर्माना नहीं दिया उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया ।


इससे पूर्व डीआईजी ने भी सिविल लाइंस में चेकिंग की थी। शाम को डीआईजी ने करेली और अतरसुइया थाने का निरीक्षण भी किया था। थाने के कोविड-19 हेल्प डेस्क और महिला हेल्प डेस्क पर ड्यूटी करने वालों से पूछताछ की थी। गौरतलब है कि कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है।

'