Today Breaking News

➤लखनऊ में मकान लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ नगर निगम के म्यूनिसिपल बॉण्ड से मिले 200 करोड़ रुपए से न सिर्फ नगर निगम की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, बल्कि राजधानी वासियों को एलडीए व आवास विकास से सस्ते मकान भी मिल सकेंगे। पेयजल सुविधा, सड़क, साफ-सफाई आदि व्यवस्था सुदृढ़ करने के साथ किसी अन्य योजना के लिए धनी की कमी आड़े नहीं आने पाएगी।

बाम्बे स्टाक एक्सचेंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ के घंटा बजाते ही म्यूनिसिपल बॉण्ड सूचीबद्ध हो गया। इससे महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी व नगर निगम के अन्य अधिकारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। नगर आयुक्त ने कहा लखनऊ की जनता को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अब धन का संकट समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद खालसा में 684 फ्लैट की आवासीय योजना में 195 करोड़ रुपए खर्च होगा। मकानों की कीतम अभी तय नहीं हो सकी है। लेकिन इतना तय है कि एलडीए व आवास विकास परिषद से कीमत कम रखी जाएगी। योजना में हो चुके काम की लोक निर्माण विभाग से आंकलन कराया जा रहा है। बहुत जल्द कीमत तय हो जाएगी। साथ ही मकानों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। 


जानकीपुरम में ढाई हजार परिवार को मिलेगा पानी

उन्होंने बताया बॉण्ड से मिले 200 करोड़ रुपए में पांच करोड़ रुपए जानकीपुरम में अमृत योजना में खर्च होगा। यहां पर लगभग 2500 परिवारों के सामने पानी का संकटर दूर हो जाएगा। क्षेत्र में पानी की आपूर्ति के लिए पानी की पाइप लाइन, ट्यूबवेल व ओवर हेड टैंक बनाए जाएंगे।


सुविधाओं के फंड की कमी नहीं होगी

उन्होंने कहा कि लोगों के लिए कोई योजना शुरू करने या अन्य किसी सुविधा के लिए फंड की कमी नहीं होने पाएगी। नगर निगम का बाजार में भरोसा बढ़ा है। अब नगर निगम को कार्यशैली में बदलाव कर वित्तीय प्रबंधन मजबूत होगा। हर तीन माह में आडिट रिपोर्ट आन लाइन फाइल करनी होगी। आय-व्यय दुरुस्त होगा। डबल इंट्री व्यवस्था शुरू होने से किसी काम का भुगतान दोबारा नहीं हो सकेगा। इससे जरूत पड़ने पर नगर निगम को कभी भी बाजार से पैसा तत्काल मिल जाएगा।

'