Today Breaking News

Ghazipur: विभा सिंह के नाम पर नौकरी करने वाली फर्जी शिक्षिका शैलजा पर मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में परिषदीय विद्यालयों में फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र सहित दूसरे के स्थान पर नौकरी हथियाने वाली शिक्षिका पर बीईओ की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है। विभाग की ओर से शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच के दौरान फर्जी मिलने पर बर्खास्त कर एफआईआर दर्ज कराए जा रहे है। बीएसए की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है, यह कमेटी शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच करने में जुटी हुई है।

पतार संवाद के अनुसार बाराचवर शिक्षा क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी अखिलेश झा ने तहरीर देकर फर्जी शिक्षिका के खिलाफ गुरुवार को करीमुद्दीनपुर थाना मे मुकदमा दर्ज कराया है। खण्ड शिक्षा अधिकारी अखिलेश झा ने बताया कि बीएसए के निर्देश पर विभा सिंह पुत्री जनार्दन सिंह के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के आधार सहित दूसरे के स्थान पर नौकरी करने वाली बलिया जनपद के ग्राम जिगनी, पोस्ट रसतसड़, थाना गडवार की रहने वाली थी। थाना करीमुद्दीनपुर महिला शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। 

विभा सिंह के नाम पर फर्जी तरीके से नौकरी कर रही महिला का वास्तविक नाम शैलजा है। इसने कूटरचित फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर उच्च प्राथमिक विद्यालय ताजपुर में नौकरी कर रही थी। मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड किए गए दस्तावेज की जांच करने के दौरान यह मामला सामने आया था। जिसके कारण उक्त महिला को तीन बार नोटिस भी दिया गया, लेकिन जवाब नहीं मिला। थानाध्यक्ष करीमुद्दीनपुर कृष्ण कुमार सिंह ने बताया की खण्ड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर फर्जी शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। जल्द हीं गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

'