Today Breaking News

Ghazipur: 5 जनवरी को 6 स्थानों पर होगा कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना (कोविड-19) के वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन का आयोजन पाँच जनवरी को जनपद के छह स्थानों पर किया जाएगा। इसी के मद्देनजर बीते रविवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की बैठक की गई। 

सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के प्रशिक्षण भवन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जी सी मौर्य की अध्यक्षता में ड्राई रन के कार्य में लगने वाले वेरीफायर (लाभार्थियों की पहचान करने वाले) और डाटा ऑपरेटर का डेमो को-विन पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। एसीएमओ डॉ केके वर्मा ने बताया कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया बहुत ही जल्द जनपद में शुरू होने वाली है। उसके पूर्व उससे संबंधित सारी तैयारियां शासन के निर्देश पर की जा रही हैं। 


जनपद के छह स्थान जिसमें जिला अस्पताल पुरुष एवं महिला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिहारी, रेवतीपुर, मोहम्मदाबाद और करंडा में पाँच जनवरी को ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा। डेमो को-विन पोर्टल पर वैक्सीनेशन के लिए सेशन साइट पर आने वाले लाभार्थियों को वेरीफायर और डाटा ऑपरेटर के माध्यम से कैसे कार्य करना और डाटा अपलोड करना है, इसकी जानकारी दी गई। यूएनडीपी के वीसीसीएम प्रवीण उपाध्याय ने बताया कि ड्राई रन की इस प्रक्रिया में चुने गए केंद्रों पर वैक्सीनेटर, दो सिक्योरिटी गार्ड, एक वेरीफायर और दो सपोर्टिंग स्टाफ मौजूद रहेंगे। प्रशिक्षण में एसीएमओ डॉ डीपी सिन्हा, डॉ प्रगति कुमार, मोहम्मद अजहर, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ इशांक कागरा, यूनिसेफ से धर्मेंद्र तिवारी मौजूद रहे।

'