Today Breaking News

Ghazipur: दो सर्राफा दुकानों में चोरी, विरोध पर किसान की हत्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बरेसर थाना क्षेत्र के अलावलपुर में सोमवार की रात चोरों ने सर्राफा की दो दुकानों में सेंधमारी कर लाखों की चोरी कर डाली। वारदात को अंजाम देकर भागते चोरों को देखकर ट्यूबवेल पर सो रहे एक किसान ने आवाज दी तो चोरों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। दोनों दुस्साहसिक वारदात के बाद चोर मौके से भाग निकले। सुबह ग्रामीणों ने दुकानों के ताले टूटे और कुछ ही दूरी पर स्थित ट्यूबवेल के पास किसान का शव देखा तो हडकंप मच गया। आनन फानन में परिजनों में कोहराम मच गया तो पहुंचे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। ग्रामीणों के विरोध और अधिकारियों के आश्वासन के बीच पुलिस ने मशक्कत के बाद शव को कब्जे में ले लिया।

मुहम्मदाबाद निवासी गनेश वर्मा परिवार के साथ अलावलपुर में रहते है। इनकी और गंगौली निवासी विनय वर्मा की अलावलपुर चट्टी पर सर्राफा की दुकान है। रोज की तरह रविवार की देर शाम भी दोनों दुकान बंद कर घर चले गए। रात में किसी समय चोर दुकान के पीछे पिछले हिस्से में सेंध मारकर अंदर रखा लाखों का सोने-चांदी का जेवरात चोरी कर लिया। सीसीटीवी कैमरा भी निकाल लिया। वारदात के बाद बगल में ट्यूबवेल पर सो रहे कटरा मालिक धर्मराज मौर्य (50) ने बदमाशों को ललकारा और आवाज देकर शोर मचाने की कोशिश की। इसके बाद बदमाशों ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। सुबह करीब सात बजे ग्रामीणों ने देखा कि दुकानों में सेंधमारी की गई है और बगल में स्थित ट्यूबवेल पर किसान धर्मराज मौय (50) मृत पड़े है। खबर पूरे क्षेत्र में फैल गई और कुछ ही देर में सैकड़ों ग्रामीण वहां एकत्र हो गए। सूचना पर सराफ भी वहां पहुंच गए। मृतक के पुत्रों दिलीप, राजन और बबलू का कहना था कि पिता की गला दबाकर हत्या की गई है।


हत्या की घटना की जानकारी होते ही थाना प्रभारी निरीक्षक संजय मिश्रा पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। जैसे ही शव को कब्जे में लेना चाहा, आक्रोशित ग्रामीणों ने रोक दिया। उनका कहना था कि हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी हो। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। पीड़ितों ने बताया कि चोर लाखों का जेवरात ले गए। लोग आशंका व्यक्त कर रहे थे कि चोरी करने के दौरान शायद धर्मराज ने चोरों का विरोध किया, इसी वजह चोरों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी होगी। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने मौका मुआयना किया। पीड़ितों से घटना के संबंध में पूछताछ की। संबंधित को शीघ्र मामले के खुलासा का निर्देश दिया। शव को कब्जे में ले लिया गया है। मामले की छानबीन शुरु कर दी गई है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


'