Today Breaking News

मऊ में सख्ती होने से एक दर्जन ने छोड़ी एलएलबी परीक्षा, छात्रों के नकल के मंसूबों पर फिरा पानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले के डीसीएसके पीजी कालेज में एलएलबी की परीक्षा में सख्ती के आगे मंगलवार से परीक्षार्थियों के टूटने का सिलसिला शुरू हो गया है। सीसीटीवी के फुटेज में कुछ परीक्षार्थियों के बातचीत का मामला आने पर प्राचार्य की कड़ी चेतावनी के बाद जहां 14 एलएलबी छात्रों ने परीक्षा ही छोड़ दिया है, वहीं आधा दर्जन से अधिक छात्रों को अनुचित सामग्री पाए जाने पर मुंख्य द्वार पर ही पकड़ कर कड़ी हिदायत दी गई। प्राचार्य डा.एके मिश्र ने सभी कक्ष निरीक्षकों को परीक्षा होने की अवधि तक परीक्षार्थियों के बीच किसी भी तरह की बातचीत पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है। 

यूपी बोर्ड के वित्तविहीन इंटर कालेजों एवं निजी महाविद्यालयों से नकल के सहारे परीक्षा पास करते आए छात्र अपनी हरकतों से बाज आने को तैयार नहीं हैं। कानून की डिग्री लेने के लिए एलएलबी कर रहे छात्र भी आपस में बातचीत व ताकझांक से बाज नहीं आ रहे हैं। शहर के डीसीएसके पीजी कालेज को जगरूप विधि महाविद्यालय इंदारा, बलदेव श्रीधर विधि महाविद्यालय मरदह तथा संत लखनदास विधि महाविद्यालय मरदह का परीक्षा केंद्र बनाया गया है।


प्राचार्य डा.एके मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को एलएलबी की परीक्षा के लिए तीनों निजी कालेजों के कुल 410 छात्र पंजीकृत थे, जिनमें से 396 छात्रों ने ही परीक्षा दिया और 14 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। प्राचार्य डा.मिश्रा ने कहा कि परीक्षा की पवित्रता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। परीक्षा के दौरान आपस में किसी भी प्रकार की बातचीत करना अनुचित है। ऐसा करने पर चेतावनी से बड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है।

'