Today Breaking News

वाराणसी से जयपुर और दिल्ली की सीधी विमान सेवाएं फ़िर बंद, मुंबई-बंगलुरु की रहीं रद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के बढ़ते कहर का असर अब हवाई सेवाओं पर दिखने लगा है। वाराणसी से मुंबई जाने वाली फ्लाइट के अलावा कई अन्य राज्यों की विमान सेवाओं को अब एयरलाइंस कंपनियां रद कर रही हैं। पिछले दो दिनों से यात्रियों की कमी के कारण वाराणसी से मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान रद रही। वहीं 28 मार्च से वाराणसी से जयपुर और वाराणसी से दिल्ली की विमान सेवाएं बंद करने का ऐलान किया गया है। इसके अलावा कुछ फ्लाइट के समय में परिवर्तन हो रहा है। रात का कर्फ्यू को देखते हुए शाम की उड़ान दिन में होने जा रही है।

स्पाइस जेट ने 29 मार्च से वाराणसी से जयपुर की सीधी विमान सेवा को बंद करने का ऐलान किया है। इसके अलावा एयर इंडिया की वाराणसी से दिल्ली से सेवा भी उसी दिन से बंद हो रही है। इससे पहले यात्रियों की कमी के कारण विस्तारा ने वाराणसी-मुंबई और एयरवेज ने वाराणसी-बेंगलुरु फ्लाइट को रद कर दिया। फिलहाल स्थाई रूप से दोनों सेवाएं बंद नहीं हो रही है लेकिन यात्रियों की कमी रही तो आपरेशनल कारणों से शायद ही उड़ान हो।


वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक आकाश माथुर ने बताया कि देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख एयरपोर्ट पर यात्रियों की रेंडम चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा कोरोना गाइडलाइंस का भी पूरे सख्ती से पालन कराया जा रहा है। महाराष्ट्र, केरल समेत अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना की टेस्टिंग भी की जा रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की गई है।


वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई, बेंगलुरु की फ्लाइट नहीं आने से लोगों को परेशान हुई। अब जयपुर और दिल्ली की फ्लाइट बंद होने से भी परेशान हो सकती है। माना जा रहा है कि विमान सेवाओं के बंद होने के कारण अब वाराणसी से नई दिल्ली सेवा के टिकट की डिमांड भी बढ़ जाएगी। इन राज्यों के यात्रियों को दिल्ली से होते हुए मुंबई और अन्य राज्यों में जाना पड़ेगा।

'