Today Breaking News

जौनपुर में पंंचायत चुनाव से पहले ही खराब हो गईं सात हजार से अधिक मतपेटिकाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से सभी ब्लाकों में मतपेटिकाओं की मरम्मत के साथ ही आयलिंग व ग्रीसिंग का कार्य करा लिया गया है। कुल 15 हजार 126 मतपेटिकाओं से 8100 सही हैं, जबकि सात हजार 26 खराब हो गई हैं। ऐसे में जिला निर्वाचन विभाग राज्य निर्वाचन आयोग से आवश्यकता के सापेक्ष मतपेटिकाओं की डिमांड कर दी है। जिससे पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराया जा सके। 

जिले के 21 ब्लाकों में एक से 17 मार्च तक मतपेटिकाओं के मरम्मत का कार्य कराया गया। इसमें 15 हजार 126 मतपेटिकाओं की मरम्मत हुई। पंचायत चुनाव में 12 हजार 770 मतपेटिकाओं की आवश्यकता है। पूर्व में जहां पांच हजार 187 की डिमांड की गई थी, इसमें से एक हजार 88 मतपेटिका ही प्राप्त हुई थीं। ऐसे में वर्तमान में कुल नौ हजार 108 मतपेटिकाएं उपलब्ध हैं। इन सभी को चौकियां के स्ट्रांग रूम में रखा गया है। आवश्यकता के अनुरूप जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से 3500 मतपेटिकाओं की डिमांड राज्य निर्वाचन आयोग से की गई है। 


बोले अधिकारी

पंचायत चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मतपेटिकाओं की मरम्मत हो चुकी है। इसमें काफी मतपेटिका खराब निकलीं। ऐसे में आवश्यकता के अनुरूप 3500 की डिमांड कर दी गई है। जिससे चुनाव को सकुशल संपन्न कराया जा सके। -रामप्रकाश, उप जिला निर्वाचन अधिकारी। 

'