Today Breaking News

कोरोना संक्रमण के कारण यूपी बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों की वार्षिक परीक्षा टली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित स्कूलों में शैक्षिक सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से प्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में 24 से 31 मार्च तक होली का अवकाश घोषित करने का निर्देश दिये जाने के बाद परिषदीय स्कूलों में 25 व 26 मार्च को होने वाली वार्षिक परीक्षा टल गई हैं। परीक्षा की नई तारीखें अभी घोषित नहीं की गई हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सोमवार शाम बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में होली का अवकाश 24 से 31 मार्च तक घोषित करने का निर्देश दिया है। लिहाजा बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों की वार्षिक परीक्षा को टालने का फैसला किया है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए परिषदीय स्कूलों की वार्षिक परीक्षा की तारीखें तय की जाएंगी। वार्षिक परीक्षा टलने की वजह से परिषदीय स्कूलों में पहली अप्रैल से शुरू होने वाला शैक्षिक सत्र भी टल सकता है।


बता दें कि पिछले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित स्कूलों में शैक्षिक सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षा की घोषणा कर की गई थी। ये परीक्षाएं 25 और 26 मार्च को होनी थी। परीक्षा का रिजल्ट 31 मार्च को स्कूलों में विद्यालय प्रबंध समिति (एसएमसी) की बैठक में घोषित किया जाना था। रिजल्ट घोषित होने के बाद सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के भी फैसला लिया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए वार्षिक परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं।


'