Today Breaking News

आज रात या कल सुबह बांदा जेल लाया जाएगा माफिया डॉन मुख्तार अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को अपनी हिरासत में लेने के लिए यूपी पुलिस मंगलवार तड़के सुबह पंजाब पहुंची। बता दें कि मुख्तार अंसार को बांदा जेल ले जाने के लिए यूपी पुलिस की टीम आज सुबह 4:30 बजे ही रूप नगर थाने पहुंच गई। कुछ समय पहले रूपनगर थाने पर वह एम्बुलेंस भी आ गई है जिसमें बैठाकर मुख्तार अंसार को बांदा ले जाया जाएगा। बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को आज देर रात या कल सुबह तक बांदा जेल में शिफ्त कर दिया जाएगा।

मुख्तार अंसारी को लेकर पुलिस आज बांदा जेल की ओर निकलेगी जिसमें पंजाब पुलिस के कमांडो यूपी पुलिस की मदद करेंगे। पंजाब के उच्च पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता यूपी पुलिस की मदद के लिए उनके साथ बांदा तक जाएगा। यूपी पुलिस के तेज तर्रार पुलिसकर्मियों के साथ पंजाब पुलिस के जवान भी रास्ते भर साथ रहेंगे। यूपी पुलिस को रास्ते में कोई दिक्कत न हो और मुख्तार अंसारी की बांदा तक सुरक्षित वापसी हो इसके लिए पंजाब पुलिस का दस्ता सहयोग करेगा।


आपको बता दें कि पंजाब के गृह विभाग ने उत्तर प्रदेश सरकार से मुख्तार अंसारी की हिरासत 8 अप्रैल तक जेल से ले लेने को कहा है। मुख्तार अंसारी जनवरी 2019 से कथित उगाही के मामले में पंजाब की जेल में बंद हैं। वह उत्तर प्रदेश में दर्जनों मामलों में वांडेट हैं. पंजाब के गृह विभाग ने यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में मुख्तार अंसारी के ट्रांसफर के लिए उपयुक्त इंतजाम कराने को कहा है। पत्र में कहा गया है कि जिला जेल में कैदी को 8 अप्रैल को या इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा जाएगा।


रोपड़ के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

सोमवार शाम से ही रोपड़ की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई और चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का पहरा है। कई जगह बैरिकेट्स लगाकर चेकिंग की गई। स्थानीय लोग भी इतनी सुरक्षा देखकर आशंकित नजर आए। रोपड़ से बाहर निलकने के कई रास्ते हैं। सभी रास्तों पर विशेष चेकिंग अभियान सोमवार देर तक जारी रहा। स्थानीय पुलिस के अनुसार यूपी पुलिस के कुछ जवान दो तीन दिन से शहर में मौजूद हैं। वहीं देर शाम काफी संख्या में यूपी पुलिस के जवान पहुंचे हैं।

'