Today Breaking News

महिला पुलिस कर्मी टीटीई को दिखाने लगी पुलिसिया धौंस, सिखाया सबक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली। 02423 अप डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी में एक महिला पुलिस कर्मियों को टीटीइ पर पुलिसिया धौंस दिखाना भारी पड़ गया। टीटीई की शिकायत पर आरपीएफ मेरी सहेली की टीम ने महिला आरक्षी को सबक सिखाया और नियम की अनदेखी करने पर छह हजार तीन सौ रुपये जुर्माना वसूला। महिला पुलिस कर्मी वर्दी के दम पर पाटलिपुत्र स्टेशन से जबरदस्ती राजधानी ट्रेन में बिना टिकट चढ़ गई। महिला जवान बिहार सैन्य पुलिस बल (बीएमपी) में कार्यरत है। आरपीएफ मेरी सहेली टीम के इस सख्त रवैए की चर्चा पूरे दिन रही।

डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी पाटलिपुत्र स्टेशन से आगे के लिए रवाना तो चलती ट्रेन में एक महिला चढ़ गई। टीटीई ने जब उससे टिकट की मांग की तो पुलिस का धौंस दिखाते हुए टिकट नहीं होने की बात कही। टीटीई ने तत्काल पीडीडीयू आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार को सूचना दी। इसके बाद मेरी सहेली की टीम प्लेटफार्म पर पहुंच गई। ट्रेन रात लगभग एक बजे जंक्शन पर पहुंची। मेरी सहेली की टीम ने महिला को तत्काल ट्रेन से नीचे उतार लिया। यहां भी महिला आरक्षी मेरी सहेली टीम से उलझ गई और ट्रेन से न उतरने की बात कहने लगी।


इसी पर महिला उपनिरीक्षक अर्चना कुमारी मीना, महिला आरक्षी अनामिका बिसवास व स्नेहलता कुमारी जबरन उसे ट्रेन से उतारकर पोस्ट पर ले आई। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अंकिता सिंह बताया। उसने बीएमपी-06 पटना में कार्यरत होने की बात कही। महिला आरक्षी की हरकत से चर्चा यह रही कि जब पुलिस कर्मी की नियम की अनदेखी करेंगे तो आम लोग की क्या बात की जा। पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि टीटीई ने शिकायत की थी। इसके बाद नियम की अनदेखी करने पर महिला आरक्षी से जुर्माना वसूल किया गया है।

'