Today Breaking News

Ghazipur: जिले को मिलेगी 12 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम, बेहतर होगी सुविधा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. संक्रमण की दूसरी लहर में जिले के लिए राहत भरी खबर है। जिले को 12 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम मिलने वाली है। ऐसे में चिकित्सकीय सुविधाएं काफी बेहतर हो जाएंगी। मंगलवार को प्राचार्य आरके दीक्षित मेडिकल कालेज की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

ऐसे में अब जिला और महिला अस्पताल कालेज के अधीन होगा, जिससे उपचार की व्यवस्थाएं सुदृढ़ हो जाएंगी। नगर के आरटीआई मैदान के करीब 12 एकड़ की एरिया में करोड़ों रुपये की लागत से निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज को पूर्ण रुप से बनकर तैयार होने में कुछ ही समय शेष है। कोरोना संक्रमण काल की भेंट चढ़ चुका यह निर्माणाधीन कालेज अगस्त माह में पूर्ण हो जाएगा। कालेज के संचालन को लेकर शासन की ओर से कवायद शुरु हो चुकी है। लखनऊ से आकर प्राचार्य कालेज की जिम्मेदारी संभालेंगे। 


वहीं 15 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम भी मोर्चा संभाल लेगी। ऐसे में जिला एवं महिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब गैर जिले की शरण नहीं लेनी पड़ेगी, उन्हें बेहतर उपचार की सुविधा जिले में ही मुहैया हो सकेगी। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते कक्षाएं शुरु होने में थोड़ा विलंब हो सकता है, लेकिन जिले के लोगों को चिकित्सकीय सुविधा का अब बेहतर लाभ मिल सकेगा। वहीं, सीएमओ कार्यालय परिसर में बन रहा तीन सौ बेड से सुसज्जित सात मंजिला अस्पताल के भवन निर्माण का कार्य तेज हो गया है। 


करीब 220 करोड़ की लागत से बन रहे भवन के निर्माण कार्य की लगातार मानीटरिंग की जा रही है, जिससे निर्धारित समय के अंदर कार्यदायी संस्था की ओर से निर्माण कार्य पूर्ण कराकर मेडिकल कालेज को सुपुर्द किया जा सके। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीसी मौर्या ने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य 25 मई से जिम्मेदारी संभाल लेंगे। इसके अलावा विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम भी आ जाएगी। ऐसे में अब चिकित्सकीय सुविधा के लिए आमजन को गैर जिलों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

'