Today Breaking News

राहुल गांधी के नक्शे-कदम पर चल रहे हैं अखिलेश यादव- प्रभारी मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जनपद के प्रभारी मंत्री आनंद स्‍वरुप शुक्‍ला ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि अखिलेश यादव राहुल गांधी के नक्‍शे-कदम पर चल रहे हैं। उन्‍होने कोरोना की दूसरी लहर में केवल दो कार्य किया है पहला आजम खां को देखने गये दूसरा बाराबंकी में अवैध मस्जिद को गिराये जाने पर हायतौबा मचा रहे हैं। 

अखिलेश यादव केवल घर पर बैठकर मौत का आंकड़ा गिन रहे हैं। लेकिन किसी जनता के सहयोग के लिए हाथ आगे नही बढ़ा रहे हैं। जिसकी वजह से सपा का अस्‍तीत्‍व धीरे-धीरे समाप्‍त हो रहा है। उन्‍होने कहा कि सीएम योगी संक्रमित होने के बावजूद यूपी की जनता के स्‍वासथ्‍य, भोजन आदि के लिए चौबिसों घंटे प्रयत्‍नशील रहे। उन्‍होने अंत्‍योदय राशन कार्ड धारकों को तीन माह के लिए प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं, दो किलो चावल नि:शुल्‍क उपलब्‍ध कराने का निर्णय लिया है इससे 15 करोड़ जनता लाभांवित होगी। दैनिक कार्य कर अपना जीविकोपार्जन करने वाले ठेला, खोमचा, रेहड़ी, पटरी की दुकानों, मजदूरों, ई-रिक्‍शा चालक, नाई, धोबी, हलवाई आदि कामगारों को एक माह के लिए एक हजार रुपया भरण-पोषण प्रदान किया। 


20 मई से आनलाइन शिक्षा आरंभ हो गया है। प्रभारी मंत्री ने बताया कि दुर्घटना में किसी श्रमिक की मृत्‍यु होने पर या दिव्‍यांग हो जाने पर दो लाख रुपया सुरक्षा बीमा, तथा पांच लाख रुपये स्‍वास्‍थ्‍य बीमा की व्‍यवस्‍था की गयी है। उन्‍होने बताया कि कोविड-19 की नि:शुल्‍क जांच व उपचार की सुविधा सरकार उपलब्‍ध करा रही है और जिले में निशुल्‍क कोरोना वैक्‍सीनेशन कार्य तेजी से चल रहा है। इस अवसर पर सदर विधायक डा. संगीता बलवंत, विधायक सुनीता सिंह, विधायक अलका राय व जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह उपस्थित थे।


'