Today Breaking News

Ghazipur: बिहार PCS की परीक्षा पास कर लेखपाल से पंचायती राज अधिकारी बनें अजय यादव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर जिले के ग्राम रमवल, थाना सुहवल  के अजय कुमार यादव ने अपनी दसवीं की शिक्षा केन्दीय विद्यालय गाज़ीपुर एवं बारहवीं शाहफैज पब्लिक स्कूल गाज़ीपुर और ग्रेजुएशन पीजी कॉलेज से पूरी की. 

इन्होने बिहार PCS की परीक्षा पास की और ये अपने गांव के बनने वाले पहले PCS अधिकारी है जो वर्त्तमान मे सदर तहसील मे लेखपाल के पद पर कार्यरत है इनके पिता का नाम पारस नाथ यादव है जो आर्मी रिटायर्ड है और वर्त्तमान मे डीएससी मे कार्यरत है इनके माता का नाम राजकुमारी देवी है और वह एक गृहिणी है इनकी पत्नी जिनका नाम लक्ष्मी यादव है जो तहसील जमानिया मे राजस्व लेखपाल के पद पर कार्यरत है. इन्हे यह सफलता दूसरे प्रयास मे हासिल हुई इनका चयन पंचायती राज अधिकारी. 


इन्होने अपनी तैयारी 2014 मे शुरू की. 2016 मे पहली सफलता मे इनका चयन सदर लेखपाल के पद पर हुआ नौकरी के समय टाइम मैनेजमेंट की चुनौती थी परतुं इन्होने हार नहीं मानी और निरंतर प्रयास करता रहे. ये अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर एवं माता पिता और परिवारजनों के आशीर्वाद और पत्नी के सहयोग से ये परीक्षा पास की. परीक्षा मे इनका वैकल्पिक विषय भूगोल था और इन्होने नौकरी के दौरान सेल्फ स्टडी से तैयारी की और बिहार PCS की परीक्षा पास की.

'