Today Breaking News

काशी में धर्मांतरणः प्रेमिका को पाने के लिए युवक ने कबूला इस्लाम, पुलिस युवक के गांव पहुंची

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. सोशल मीडिया पर बुधवार को अमौली गांव के एक युवक का धर्म परिवर्तन कराये जाने की सूचनाएं वायरल हुईं। इस पर पुलिस महकमा अलर्ट हो गया। तत्काल पुलिस युवक के गांव पहुंची। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने उससे संपर्क करके पूछताछ की। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि युवक किसी के दबाव में नहीं, बल्कि अपनी प्रेमिका से शादी के लिए मर्जी से इस्लाम स्वीकार किया है। उस पर किसी का दबाव नहीं है। हालांकि अब भी वह हिन्दू धर्म की मान्यताओं का पालन करता है। नाम भी नहीं बदला है। 

युवक ने एमबीए किया और शहर के एक अस्पताल में मैनेजमेंट की जिम्मेदारी निभा रहा है। कुछ साल पहले अस्पताल में कार्यरत एक युवती से प्रेम हुआ। एसपी ग्रामीण ने बताया कि युवक ने पूछताछ में बताया है कि युवती से शादी के लिए युवक ने अपनी मर्जी से इस्लाम स्वीकार किया था। वह अपनी पत्नी व बच्ची के साथ शहर में रह रहा है। उसने अपने बारे में गांव व परिजनों को सच्चाई नहीं बताई है। वह एक तरह से अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था। उसने बताया कि किसी ने उससे जोर-जबरदस्ती से धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कहा था। 


गांव में लोग अनजान, परिजन भी नहीं

धर्म परिवर्तन से संबंधित कागजात पर युवक की फोटो वायरल होने के बाद चौबेपुर थानाध्यक्ष अमित के गांव पहुंचे। उसकी मां, भाभी व भाई मिला। परिजनों ने धर्मपरिवर्तन की सूचना को गलत बताया। फिर थानाध्यक्ष ने अमित से भी बात की। शुरू में वह इसे अफवाह बताता रहा। अमौली के ग्राम प्रधान के पति सोरू यादव ने भी इसे अफवाह बताया। 


उमरा करने के लिए भरा था फार्म

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वायरल कागजात आरंभिक जांच में पता चला कि इस्लाम धर्म में उमरा करने के लिए लोग सउदी अरब अमीरात जाते हैं। वहां केवल मुस्लिम ही जा सकते हैं। दो साल पहले युवक ने उमरा के लिए ही ये कागजात तैयार कराये थे। अब ये अचानक से सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले लोगों भी पहचान करने में पुलिस जुटी है।

'