Today Breaking News

Ghazipur: विवाहिता की मौत पर ससुरालीजन नामजद, पति गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शहर कोतवाली के प्रकाशनगर भुतहियाटांड़ निवासी विवाहिता आशा जायसवाल की फांसी के फंदे पर लटकने से मौत के बाद पुलिस ने ससुरालीजनों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने विवाहिता के भाई बबलू जायसवाल ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पति, सास, ससुर समेत कई ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी जिस पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है, अन्य परिजनों की तलाश जारी है।

27 नवंबर 2012 को बिरनो थाना क्षेत्र के भड़सर निवासी किशोरी लाल जायसवाल की पुत्री की शादी नगर के प्रकाशनगर भुतहियाटांड़ निवासी उदय प्रताप जायसवाल के पुत्र आशुतोष जायसवाल से हुई थी। आरोप लगाया है कि शादी के करीब डेढ़ वर्ष बाद ही दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वाले बहन का उत्पीड़न करने लगे। 


आशा के दो बच्चे भी हैं। बीते चार जून को आशा ने अपने मायके वालों को फोन कर बताया था कि मुझे यहां से ले जाएं, यह लोग मुझे कमरे में बंद कर रखे हैं और मुझे मार डालेंगे। भाई ने आरोप लगाया है कि आशुतोष ने छिपाकर एक और शादी पहले की थी। बता दें कि प्रकाश नगर भुतहियाटांड निवासी आशुतोष जायसवाल की पत्नी आशा शनिवार की शाम अपने कमरे में फांसी के फंदे पर संदिग्ध परिस्थिति में लटकी मिलीं। 


इसके बाद स्वजन आनन-फानन उसे जिला अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। आशा के भाई बबलू ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि उस महिला ने भी आशुतोष के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है।

'