Today Breaking News

#Modi VsYogi, ट्विटर पर आज आखिर क्यों शुरू हो गई यह चर्चा?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच अनबन चल रही है? यह सवाल इसलिए महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि सोशल मीडिया पर इसकी जबर्दस्त कयासबाजी चल रही है। पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी के जन्म दिन की बधाई ट्विटर पर नहीं दी तो कयास लगने लगे कि मोदी और योगी के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। मीडिया का एक खास वर्ग इस कयासबाजी को हवा देने में भी जुटा है। इस कारण मोदी विरोधी खेमे की बांछें खिल गई हैं।

खूब चुटकी ले रहे हैं AAP के नेता और समर्थक

विपक्षी दल के नेताओं समेत समाज के अन्य तबकों से आने वाले मोदी विरोधी लोग ट्विटर पर खूब मजे ले रहे हैं और #ModiVsYogi टॉप ट्रेंड कर गया है। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और समर्थक इस हैशटैग के साथ बढ़चढ़कर ट्वीट कर रहे हैं। हालांकि, बीजेपी समर्थक इसके पीछे यूपी चुनाव को लेकर विपक्ष की कथित साजिश बताने में जुटे हैं। आइए देखते हैं, कौन-क्या कह रहा है...


दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक मुकेश अहलावत ने मोदी और योगी की तस्वीर ट्वीट की है। इनमें मोदी और योगी एक-दूसरे से नजरें बचाते दिख रहे हैं। अहलावत ने कहा, "इस तस्वीर को शीर्षक दीजिए।"


बॉलिवुड गायिका कारलिसा मॉन्टिरो (Caralisa Monteiro) ने ऐमजॉन प्राइम वीडियो सीरीज फैमिली मैन 2 के एक कैरेक्टर चेल्लम सर की तस्वीर साझा करते किया। उन्होंने लिखा, "मोदी और योगी के बीच क्या चल रहा है, यह सिर्फ चेल्लम सर ही जानते हैं।"


आप समर्थक सुजीत सचान ने बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी की तस्वीर साझा की है जिसमें वो मुस्करा रहे हैं। सचान लिखते हैं कि #ModiVsYogi ट्रेंड देखकर आडवाणी जी कुछ इस तरह खुश हो रहे होंगे।


प्रकाश यादव ने योगी की आडवाणी के साथ एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है, "मोदीजी के साथ दोस्ती टूट गई। अब आडवाणीजी हमारे सर्वोत्तम मित्र हैं।"


क्षितिज ने #ModiVsYogi के साथ एक फिल्म का फुटेज शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, "मोदी-योगी की हालिया मुलाकात के दौरान का लीक हुआ फुटेज।"


वामपंथी मीडिया पर बरसे मोदी समर्थक

होमी देवांग कपूर मोदी बनाम योगी को वामपंथी मीडिया का अजेंडा करार दे रहे हैं। उन्होंने कुछ न्यूज हेडलाइंस साझा करते हुए लिखा है, "कृपया इसके चक्कर में न पड़ें। योगी बनाम मोदी 2022 के यूपी चुनाव और फिर 2024 (लोकसभा चुनाव) जीतने का हथकंडा है।"


इनका दावा- मोदी और योगी बहुत करीब हैं

प्रदीप मजुमदार को मोदी बनाम योगी के अजेंडे के पीछे कांग्रेस का हाथ दिखता है। उन्होंने लिखा, "#ModiVsYogi और कुछ नहीं बल्कि कांग्रेस के गंदे टूलकिट प्रॉपगैंडा का एक हिस्सा है। योगीजी पीएम के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और उन्हें हमारे मोदीजी का पूरा आशीर्वाद हासिल है। दोनों मिलकर 2024 में कांग्रेस को खत्म कर देंगे। जहां तक यूपी चुनाव की बात है तो योगीजी स्पष्ट विजेता हैं।"


मोदी-बीजेपी विरोधियों की बाछें खिलीं

सोशल मीडिया के जमाने में कयासबाजियां तुरंत जोर पकड़ लेती हैं। ट्विटर एक ऐसा ही प्लैटफॉर्म है जहां लोग अपनी चाहत का इजहार खुले मन से करते हैं। मोदी विरोधी खेमा #ModiVsYogi के साथ यही कर रहा है। जो लोग मोदी और बीजेपी का देश और राज्यों की सत्ता से सफाया होते देखना चाहते हैं, उन्हें मोदी और योगी के बीच कुछ अनबन की गुंजाइश मात्र से बड़ा शुकून महसूस हो रहा है। यही वजह है कि वो ट्विटर पर अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार करने में जुट गए हैं।

'