Today Breaking News

Ghazipur: मुख्तार अंसारी के साले की ऑडी कार कुर्क, अब संपत्ति जब्त करने की तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है। मुख्तार अंसारी के साले सजरील रजा की मुसीबतें अब बढ़नी शुरू हो गई हैं। गाजीपुर पुलिस ने बुधवार की शाम कड़ी सुरक्षा के बीच सजरील रजा के घर पर खड़ी ऑडी कार कुर्की कर ली। सफेद रंग की ऑडी को कुर्क करते हुए इसकी कीमत 31 लाख आंकी गई है। इसके साथ ही उसकी अन्य संपत्तियों पर कार्रवाई का पुलिस ने होमवर्क शुरू कर दिया है। संपति की कीमत का संभावित आंकलन भी तैयार किया। पुलिस कार्रवाई के चलते परिवार के अन्य लोग नदारत रहे तो मुहल्ले वालों की कुर्की पर टकटकी लगी रही।

मुख्तार अंसारी की पत्नी के भाई और गैंगेस्टर के मामले में वांछित इनामी अपराधी सरजील रजा के खिलाफ पुलिस ने बुधवार सुबह  कार्रवाई शुरू की। सीओ सदर ओजस्वी चावला और शहर कोतवाल विमल मिश्रा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सजरील रजा के पैतृक आवास सैययदवाडा पर पहुंचे। सजरील रजा के बारे में पूछताछ करते हुए कुर्की का नोटिस चस्पा किया और ऑडी कार की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी।


ऑडी कार को कुर्क करने के बाद खींचकर शहर कोतवाली ले आए। मुख्तार अंसारी गैंग पर कार्रवाई के क्रम में पहली बार कुर्की के बाद किसी संपत्ति को थाने लाया गया है। मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी आफ्शा अंसारी व साले सरजील रजा और अनवर शाहजहां पर गाजीपुर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट लगाया है। इन तीनों के खिलाफ कोर्ट से एनबीडब्ल्यू वारंट जारी हो चुका है, जिस पर हाजिर ना होने के चलते पुलिस ने मुख्तार की पत्नी और दो सालों पर इनाम भी घोषित किया था। तीनों पर एनबीडब्ल्यू कार्रवाई के बाद उनकी कंपनी और तीनों के नाम पर दर्ज करोड़ों की जमीन भी कुर्की की जा चुकी है। अब सजरील रजा की कार कुर्की की गई। 


इस मामले में कायम हो चुका गैंगस्टर एक्ट

पुलिस प्रशासन बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी पर शिकंजा कसते हुए पत्नी व दो सालों पर शिकंजा कसा है। पुलिस के अनुसार अपराधिक गैंग आईएस-191 के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी  आफ्शां अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। शहर कोतवाली के छावनी लाइन, मौजा बवेड़ी में जमीन पर अवैध कब्जा, सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने समेत सरकारी धन के गबन व अमानत में खयानत के आपराधिक कृत्य के संबंध में भी मुकदमा पंजीकृत है।

'