Today Breaking News

वाराणसी में इनामी बदमाश के नाम पर ट्रांसपोर्टर से मांगी 50 लाख रुपये की रंगदारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. चेतगंज के धूपचंडी इलाके में ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वाले व्यापारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है। यह मांग 50 हजार के इनामी विश्वास शर्मा उर्फ विश्वास नेपाली के नाम पर की गई है। उसके नाम पर पहले ट्रांसपोर्टर के कार्यालय में जाकर फिर फोन करके धमकी दी गई। इस मामले में चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर भुक्तभोगी को पुलिस सुरक्षा दी गई है। जांच के लिए क्राइम ब्रांच और चेतगंज पुलिस की संयुक्त टीम लगाई गई है। विश्वास नेपाली साल 2008 से फरार 50 हजार का इनामी बदमाश बागपत जेल में मारे गए कुख्यात मुन्ना बजरंगी गिरोह का है।

धमकाने आया था हेलमेट पहना हुआ युवक

दरअसल, शिवपुर थाना के चमांव तरना में रहने वाले भुक्तभोगी का ट्रांसपोर्ट कार्यालय धूपचंडी में है। उनके कार्यालय में एक युवक हेलमेट पहन कर आया था। उस युवक ने दोनों हाथ में असलहा लेकर उनके साथ गाली-गलौज की। इसके बाद धमकाया था कि भैयाजी जो कह रहे हैं वह कर देना नहीं तो तुम्हारी हत्या कर देंगे। इसके बाद वह चला गया। हेलमेट पहने हुए युवक के जाने के बाद उनके मोबाइल पर दो तीन बार धमकी भरी कॉल विश्वास नेपाली के नाम से आई तो वह डर गए। आनन फानन भुक्तभोगी ने पुलिस से संपर्क किया।


जिसके नाम पर रंगदारी मांगी गई है वह तकनीक का बहुत अच्छा जानकार है। सॢवलांस सिस्टम की भी अच्छी जानकारी है। वह एक कॉल के लिए सिर्फ एक ही बार किसी मोबाइल और सिम का इस्तेमाल करता है। 90 के दशक में अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले विश्वास नेपाली की लगभग डेढ़ दशक पुरानी तस्वीर पुलिस ने खंगाल निकाली। रंगदारी, अपहरण और हत्या के लिए नेपाली पर पुलिस का शिकंजा कसने लगा तो वह कपिलेश्वर गली स्थित घर छोड़ कर परिवार सहित नेपाल चला गया था। बताया जाता है कि वह बनारस आता रहता है, लेकिन उसकी हाल-फिलहाल की तस्वीर किसी के पास न होने के कारण उसे कोई पहचान नहीं पाता है। नेपाली को लेकर चर्चाएं यह भी हैं कि वह नेपाल में माओवादियों(योजनाबद्ध काम करने वाला दल) की मदद से पहाड़ी क्षेत्रों में अपनी खासी दखल बना रखा है और ट्रैवल्स का काम भी करता है।


तफ्तीश जारी है, जल्द होगा राजफाश : चेतगंज थानाध्यक्ष

इंस्पेक्टर चेतगंज संध्या सिंह ने बुधवार को बताया कि सूचना के आधार पर व्यापारी के कार्यालय के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई थी लेकिन कोई खास मदद नहीं मिली। जिन नंबरों से कॉल आई थी उनकी पड़ताल क्राइम ब्रांच की मदद से की जा रही है। पूरी उम्मीद है कि जल्द ही हम धमकी देने वाले का खुलासा कर उसे गिरफ्तार कर लेंगे।


नेपाली के खिलाफ 30 से ज्यादा मुकदमे

भेलूपुर थाने में विश्वास नेपाली के खिलाफ रंगदारी मांगने के आरोप में धमकाने को लेकर पहला मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद कोतवाली थाने की पुलिस ने उसके खिलाफ गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की। जेल से जमानत पर छूटने के बाद विश्वास नेपाली अनुराग त्रिपाठी उर्फ अन्नू त्रिपाठी और मुन्ना बजरंगी से जुड़ गया। नेपाली के खिलाफ लूट, हत्या, अपहरण और रंगदारी मांगने के आरोप में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

'