Today Breaking News

Ghazipur: गाजीपुर मेडिकल कालेज का 30 जुलाई को लोकार्पण करेंगे PM मोदी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 जुलाई को राजकीय मेडिकल कॉलेज गाजीपुर का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। आरटीआई कालेज में नवनिर्मित स्वशासी राजकीय मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया है।

सिद्धार्थनगर से वर्चुअल लोकार्पण करने का कार्यक्रम निर्धारित होने के बाद डीएम ने आधा दर्जन समितियों का गठन किया है। सभी को आयोजन के बाबत शुक्रवार को दायित्व सौंप दिए गए। इस संबंध में डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय पर संबंधित अधिकारियों संग बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। यह निर्देश भी दिया कि सभी अधिकारी सौंपी गई जिम्मेदारी को समय से पूरा करें। उन्होंने जल निगम व लोक निर्माण विभाग को चार दिन के भीतर राजकीय मेडिकल कालेज के पास विकास भवन से लेकर भुतहियाटांड तक सड़क दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।


किसे क्या मिला दायित्व

सीडीओ की अध्यक्षता में गठित कमेटी मंच निर्माण से लेकर उसके सजावट व बैनर आदि का कार्य देखेगी। कार्यक्रम में आए अतिथियों के नाश्ते-पानी की व्यवस्था डीएसओ निर्मलेंदु को करनी है। जिला उद्यान अधिकारी शैलेंद्र कुमार दुबे फूलमाला आदि की व्यवस्था करेंगे। विद्युत विभाग को निर्बाध बिजली आपूर्ति की जिम्मेदारी दी गई है। नगरपालिका को पूरे परिसर की सड़क आदि की सफाई करानी है। डीएम ने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


200 अतिथियों के बैठने की रहेगी व्यवस्था

शासन से आए पत्र के अनुसार लोकार्पण कार्यक्रम में 200 अतिथियों के बैठने की व्यवस्था करनी है। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए कुर्सियों की एक-दूसरे से दूरी पर्याप्त होनी चाहिए। सभी के लिए मास्क अनिवार्य होगा। पूरे कार्यक्रम स्थल को सैनिटाइज किया जाएगा। इसमें स्थानीय जन प्रतिनिधियों को आमंत्रित करना है। सिद्धार्थनगर में पीएम के चल रहे पूरे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी यहां किया जाएगा। कालेज का तैयार होगा बुकलेट


शासन ने राजकीय मेडिकल कालेज का एक बुकलेट भी तैयार कराने का निर्देश दिया है। इसमें कालेज के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। इसे कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को वितरित किया जाएगा।


शासन से लोकार्पण की तिथि तय होने के बाद तैयारियां तेज कर दी गई हैं। कार्यक्रम स्थल का मुख्य हाल तैयार हो चुका है। डीएम ने कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए विभिन्न समितियों का गठन कर जिम्मेदारी सौंप दी है।- डा. राजेश कुमार सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय मेडिकल कालेज।

'