Today Breaking News

Reliance Jio Fiber Broadband: जानें कैसे लगवाएं कनेक्शन, देना होगा इतना चार्ज, हर जरूरी डिटेल - Reliance Jio Fiber Broadband Plans

गाजीपुर न्यूज़ टीम, Ghazipur. Jio Fiber Broadband: रिलायंस द्वारा Jio GigaFiber लॉन्च कर दिया गया है और इसकी सेवाएं 5 सितंबर से शुरू होगी। अब रिलायंस जियो ने इसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बारे में भी बता दिया है। लैंड लाइन फोन के साथ-साथ टीवी सेटअप बॉक्स जैसी सुविधाओं के साथ शुरू हुई रिलायंस जियो की इस सेवा के लिए 700 रुपए प्रति महीने से लेकर प्रीमियम ग्राहकों के लिए 10 हजार रुपए प्रति महीने देने होंगे। 

Jio Fiber Broadband Plans

जियो (Jio) ने जियो वेलकम ऑफर (Jio Welcome Offer) के तहत घोषणा की है कि जियो के वार्षिक प्लान लेने पर ग्राहक को HD or 4K LED TV और एक 4K सेटअप बॉक्स मुफ्त मिलेगा। इसके अलावा लैंड लाइन कनेक्शन भी फ्री में दिया जाएगा। इसके अलावा शुरुआती रोल ऑउट पीरियड में इंस्टालेशन चार्ज भी मुफ्त रहेगा। अब तक यूजर्स केवल जियो फाइबर प्रिव्यू ऑफर के लिए ही अप्लाई कर पा रहे थे। इस दौरान उन्हें केवल राउटर के लिए रिफंडेबल सिक्योरिटी मनी के तौर पर 2500 रुपए देने पड़ रहे थे।


गाजीपुर में कैसे लगवाएं जिओ फाइबर कनेक्शन:

जियो फाइबर के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको तीन स्टेप फॉलो करने हैं। आपको जियो फाइबर की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको पहले अपना पता बताना होगा जहां आप जियो फाइबर कनेक्शन लेना चाहते हैं। इसके बाद आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी देना होगा। 


इसके बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगी। यहां से आपकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद आपको एक मैसेज आएगा और फिर जियो के सेल रिप्रजेंटेटिव की तरफ से आगे की प्रकिया के लिए आपके पास फोन आएगा। कनेक्शन पाने के लिए आपको सिर्फ दो डाक्यूमेंट देने होंगे। आप चाहें तो आधार कार्ड दे सकते हैं या कोई और पहचान पत्र और ऐड्रेस प्रूफ भी देना होगा जिसके लिए आप वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट जैसी चीजें दे सकते हैं।


रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद अगर आपके इलाके में जियो फाइबर की सेवा उपलब्ध है तो आपके के घर इंस्टालेशन इंजीनियर आकर ब्रॉडबैंड सिस्टम इंस्टाल कर देगा और इंस्टालेशन के दो घंटे के अंदर आपकी सेवा शुरू हो जाएगी। रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की है कि रोलआउट के शुरुआती फेज में इंस्टालेशन चार्ज मुफ्त है।


Tags: #JioFiber, #JioBroadband, #JioGigaFiber, #GhazipurJio

'