Breaking News

पूर्वांचल में मानसून हुआ सक्रिय, तेज हवाओं के साथ गाजीपुर, बलिया, मऊ समेत सभी जिलों में होगी बारिश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मानसून ने पूर्वांचल में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। पश्चिमी यूपी के जिलों को सराबोर करने के बाद अब पूर्वांचल (पूर्वी यूपी) की बारी है। पूर्वांचल के अधिकांश जिलों में गुरुवार को बारिश होगी। तड़के से ही बादलों की आगोश में आ चुके गोरखपुर, गाजीपुर, वाराणसी, मऊ तथा प्रयागराज के अन्य जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने इसको लेकर यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मानसून की तड़के से उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में सक्रियता से लोगों को उमस से राहत मिली है। आकाश पर घने बादल हैं और कई जगह पर बारिश भी हो रही है। इस महीने के अंतिम हफ्ते में पूर्वांचल पर मानसून मेहरबान हो गया है। इसी कारण बीते 24 घंटे में तापमन की काफी नीचे आ गया है। मौसम विभाग ने गुरुवार को येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


जिसके तहत गोरखपुर तथा पास के जिलों में 50 किलोमीटर से लेकर 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। बिजली की चमक के साथ 20-25 जिलों में बारिश होगी। पूर्वांचल के गोरखपुर, देवरिया, मऊ, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, बलिया, कुशीनगर, बस्ती, आजमगढ़, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर व संत कबीर नगर के लिए यलो अलर्ट है। इसके साथ ही अवध के अयोध्या, लखनऊ, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, बाराबंकी, सीतापुर व रायबरेली में ऑरेंज अलर्ट है। बीते 24 घंटे में गोरखपुर में सर्वाधिक बारिश 114.6 एमएम रिकार्ड की गई है। आज भी गाजीपुर जिले में तेज बारिश होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();