Today Breaking News

गाजीपुर में ग्राम पंचायत सहायक पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू, जानिए कब तक होंगे आवेदन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने यूपी में 10वीं और 12वीं पास महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक, एकाउंटेंट कम डाटा इंट्री आपरेटर 58189 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

उत्तर प्रदेश के सभी ग्राम सचिवालयों में पंचायत सहायकों की भर्ती के लिए आवेदन सोमवार से शुरू हो गए। शासन ने हर जिले में 3 जगहों पर आवेदन करने की व्यवस्था की है, ताकि योग्य अभ्यर्थी को जहां सहूलियत हो, वहां पत्र सौंप दे।

ग्राम सचिवालय पर तैनात पंचायत सहायक की नियुक्त के आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए मुनादी कराई जा रही है। इसको लेकर गांवों में राजनीति भी गरमाने लगी है। जिले के 16 ब्लाकों के सभी ग्राम पंचायतों में तैनात सचिवों को इस संदर्भ में निर्देश दिए गए है। शासन के निर्देशों के अनुसार दो से 17 अगस्त तक आवेदन करना है। 

शासन के आदेशानुसार जिस ग्राम सभा में ग्राम प्रधान पद के लिए जो सीट आरक्षित थी, उसी के अनुसार ग्राम पंचायत सहायक की नियुक्ति होगी। बता दें कि 30 जुलाई को ग्राम पंचायतों के सूचना पट पर आवेदन करने के लिए पत्र चस्पा करने के लिए निर्देश जारी किया गया। 

ये भी पढ़े: 58 हजार पंचायत सहायकों की भर्ती के लिए आदेश जारी, यहाँ डाउनलोड करें अप्लीकेशन फॉर्म 

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पहली बार 58,159 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक की संविदा पर नियुक्ति कर रही है। 25 जुलाई को इसका ऐलान किया गया। इसमें गांव के सबसे योग्य व्यक्ति को अकाउंटेंट कम डाटा इंट्री ऑपरेटर के रूप में नियुक्ति मिलना है।

ये भी पढ़े: पंचायत सहायक भर्ती में इनको नहीं नियुक्त कर सकेंगे ग्राम प्रधान, जानें- कैसे बनेगी मेरिट

'