Today Breaking News

गाजीपुर में महज तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेन के संचालन से यात्रियों को परेशानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के पटना-डीडीयू रेल मार्ग पर छह जोड़ी में महज तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन होने से क्षेत्र के लोगों को परेशानी हो रही है। रोजमर्रा के काम को लेकर आसपास के क्षेत्रों में आने-जाने वाले लोगों के लिए रेलवे एक सुगम साधन है, लेकिन पैसेंजर ट्रेनों के नहीं चलने से लोगों को सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ रहा है।

कोराना संक्रमण के चलते रेलवे पांच जोड़ी पैसेंजर ट्रेन में केवल तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन सुबह, दोपहर व शाम के समय कर रहा है। जबकि इससे पूर्व सुबह के समय तीन व दोपहर, शाम व रात में एक-एक मेमो ट्रेन का परिचालन कर रहा था। जिससे लोकल यात्रा आसानी से कम किराया में यात्रा करते थे, लेकिन वर्तमान समय में सुबह पांच बजे के बाद सीधे सात घंटा बाद दोपहर 12 बजे पैसेंजर ट्रेन है। इससे यात्रियों की भारी भीड़ लग जा रही है। डाउन लाइन में भी यह स्थिति है। 

स्थानीय स्टेशन सहित दिलदारनगर, भदौरा व गहमर स्टेशन पर कुछ गाड़ियों को स्पेशन ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है। इसमें केवल आरक्षित टिकट से यात्रा करने वालों को हीं ट्रेन में यात्रा करने दी जा रही है। फिलहाल इस रूट में चलने वाली गाड़ियों से सफर करने के लिए पहले टिकट का रिजर्वेशन करवाना पड़ रहा है। हाथों हाथ टिकट लेकर यात्रा करने की सुविधा नहीं है। मासिक सीजन टिकट पर भी केवल पैसेंजर ट्रेन से यात्रा किया जा रहा है। ऐसे में इन स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने पर यात्रियों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

'