Today Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ध्वजारोहण, बोले- UP अब बीमारू राज्य से उबरकर बना विकास की ओर उन्मुख उत्तर प्रदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर रविवार को लखनऊ में विधान भवन प्रांगण में तिरंगा झंडा फहराया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज ध्वजारोहण के बाद प्रदेश के सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लखनऊ में विधान भवन के मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि समस्त प्रदेशवासियों को आजादी के इस महान पर्व की हार्दिक बधाई। देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा हमको आजादी दिलाने में बलिदानी हो गए मां भारती के वीर सपूतों को मेरा नमन। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज ध्वजारोहण के साथ ही उत्तर प्रदेश के सेनानियों की आजादी में भूमिका का जिक्र करते हुए सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि हमारी सरकार के सतत प्रयास के कारण ही उत्तर प्रदेश साढ़े चार वर्ष में बीमारू राज्य से उबरकर अब विकास की ओर उन्मुख विकसित राज्य के रूप में बदल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बीच जीवन और जीविका बचाने का रास्ता निकाला है। उन्होंने कहा कि देश के वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में कोरोना का टीका दिया। इसके साथ ही टेस्टिंग किट की उपलब्ध कराई। उत्तर प्रदेश में अब प्रतिदिन करीब चार लाख कोरोना टेस्ट होते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। केंद्र सरकार की हर योजना में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है। उत्तर प्रदेश में 40 लाख लोगों को आवास मिला है। पीएम आवास उपलब्ध कराने में भी यूपी नंबर-वन रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा समर्थित आतंकियों के साथ ही प्रतिबंधित सिख संगठन की धमकी के बाद भी ठीक नौ बजे विधान भवन पहुंचे। विधानभवन प्रांगण में ध्वाजारोहण के बाद उन्होंने झंडे को सलामी दी।

गौरतलब है कि आतंकी संगठनों ने स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में सीरियल ब्लास्ट की धमकी दी है। इसके साथ ही सिख संगठन ने तो सीएम योगी आदित्यनाथ को सीधी धमकी दी थी कि उनको झंडारोहण नहीं करने देगें।

'