Today Breaking News

Indian Railway News: जम्मूतवी राजधानी, श्री माता वैष्णो देवी समेत कई ट्रेनें रद, यहां देखें पूरी लिस्ट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए पंजाब में किसानों के आंदोलन की वजह से रेल परिचालन बाधित हो गया है। इससे दिल्ली-एनसीआर के यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली से चलने वाली जम्मूतवी राजधानी और उत्तर संपर्क क्रांति सहित उत्तर रेलवे की कई ट्रेनें शुक्रवार को निरस्त कर दी गई।

Indian Railway News

दोआबा किसान यूनियन के कार्यकर्ता जालंधर के नजदीक ट्रैक पर दे रहे धरना

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दोआबा किसान यूनियन के कार्यकर्ता जालंधर के नजदीक रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं जिससे ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से नई दिल्ली आने वाली वंदे भारत, अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर-नई दिल्ली एक्सप्रेस के मार्ग में परिवर्तन करना पड़ा। वहीं, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी उत्तर संपर्क क्रांति, नई दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस (दोनों तरफ से) और दिल्ली सराय रोहिल्ली-जम्मूतवी दुरंतो एक्सप्रेस (दोनों तरफ) से रद कर दी गई है। ये भी पढ़े: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में दो दिन तक होगी भारी बारिश, चेतावनी जारी

आवाजाही रही बााधित

इसके साथ ही जालंधर से जम्मूतवी व जालंधर से अमृतसर रूट पर चलने वाली कई अन्य ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है स्थिति पर नजर रखी जा रही है। रेलवे अधिकारी पंजाब सरकार के संपर्क में हैं। रेलवे ट्रैक खाली होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू की जाएगी।

यात्रियों की बढ़ी परेशानी

वहीं, ट्रेनें रद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। कई दिनों पहले से ट्रेन में आरक्षण कराने वाले यात्रियों को अंत समय में अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी। यदि आंदोलन लंबा चला तो आने वाले दिनों में यात्रियों की परेशानी और बढ़ सकती है। पिछले वर्ष नए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब में किसानों के प्रदर्शन की वजह से कई दिनों तक ट्रेनों की आवाजाही बंद रही थी।

इन ट्रेनों के रास्ते में हुआ बदलाव

  • वंदे भारत (श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से नई दिल्ली आने वाली)
  • अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस
  • अमृतसर-नई दिल्ली एक्सप्रेस

इन ट्रेनों को किया गया रद

  • नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी उत्तर संपर्क क्रांति
  • नई दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस (दोनों तरफ से)
  • दिल्ली सराय रोहिल्ली-जम्मूतवी दुरंतो एक्सप्रेस (दोनों तरफ)

'