Today Breaking News

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन JioPhone Next कल होगा लॉन्च, जानिए सभी डिटेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Google और Jio साथ मिलकर एक किफायती फोन मार्केट में उतारने वाली हैं। इस फोन का हर आम आदमी को बेसब्री से इंतज़ार है क्योंकि ऐसी खबर है की ये देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन होगा। इस फोन का नाम कंपनी ने JioPhone Next रखा है। 

JioPhone Next
JioPhone Next

फोन को कल गणेश चतुर्थी के मौके पर लॉन्च किया जा रहा है। जून में आयोजित रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कंपनी ने अपने पहले 'गूगल फोन' की घोषणा थी। JioPhone Next गूगल के Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला एक अल्ट्रा-किफायती स्मार्टफोन होगा। Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी JioPhone Next के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियों ने फोन के लिए 'एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का स्पेशल वर्जन' बनाया गया है। आइए आपको बताते हैं इस अल्ट्रा-किफायती 4G स्मार्टफोन JioPhone Next के बारे में हर एक जरूरी डिटेल: 

JioPhone Next संभावित स्पेसिफिकेशंस

रिलायंस जियो ने जियोफोन नेक्स्ट के फीचर्स की पुष्टि नहीं की है, कंपनी ने केवल उन सुविधाओं की पुष्टि की जो यूजर्स को इस फोन के साथ मिलेंगे। लीक और अफवाहें बताती हैं कि नया जियोफोन एंड्रॉइड 11 (गो संस्करण) के साथ आएगा। यह एक कॉम्पैक्ट 5.5-इंच एचडी डिस्प्ले पेश करेगा। लीक के अनुसार, फोन क्वालकॉम QM215 SoC प्रोसेसर के साथ आ सकता है। फोन को 2GB या 3GB रैम में 16GB या 32GB eMMC 4.5 स्टोरेज विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। JioPhone Next में पीछे की तरफ 13MP कैमरा सेंसर और फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है। लीक्स का दावा है कि कंपनी ने डिवाइस के अंदर 2,500mAh की छोटी बैटरी है। डुअल-सिम स्मार्टफोन में ब्लूटूथ v4.2 और जीपीएस कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट होने की भी अफवाह है।

JioPhone Next कन्फर्म फीचर्स

JioPhone नेक्स्ट में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट लैंग्वेज ट्रांसलेशन का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर वाला स्मार्ट कैमरा और भी बहुत कुछ है। एक बटन के एक टैप से फोन के कंटेंट की भाषा को बदलने का ऑप्शन मिलेगा। डिवाइस डिजिटल असिस्टेंस को सपोर्ट करता है, इसलिए यूजर अपनी आवाज का उपयोग करके लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर या मौसम अपडेट के लिए Google Assistant सपोर्ट को से भी पूछ सकेंगे। आप डिजिटल असिस्टेंट को Jio Saavn पर म्यूजिक चलाने के लिए कह सकते हैं या MyJio ऐप पर अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं। हैंडसेट में एचडीआर मोड के साथ-साथ स्नैपचैट लेंस भी है, जो सीधे फोन के कैमरे से एक्सेस किया जा सकता है।

Jio Phone Next Price की संभावित कीमत और ऑफर 

नए जियो फोन को बेचने के लिए कंपनी अपने रिटेल पार्टनर्स से बातचीत कर रही है। अभी तक जियो फोन नेक्स्ट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन रिपोर्ट कि माने तो इसके बेसिक वेरियंट की कीमत 3,499 रुपये हो सकती है, जबकि अडवांस वेरियंट की कीमत 5000 रुपये तक रहने का अनुमान है। खबर ये भी है कि जियो फोन नेक्स्ट को ग्राहक EMI पर खरीद सकेंगे। इसके पीछे कंपनी का मकसद है कि फोन खरीदने के दौरान ग्राहकों पर एक साथ पैसे का बोझ ना पड़े। रिलायंस जियो ने इसके लिए कई बैंकों के साथ बातचीत की है जिसके बाद फोन को लेने के लिए सिर्फ 500 रुपये डाउन पेमेंट देना होगा। बाकी पैसा आप किश्तों में चुका सकते हैं।

'