Today Breaking News

कुश्ती में चला ऐसा दांव कि टूट गई पहलवान की गर्दन और फिर तुरंत हो गई मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत में देशी पहलवानों के बीच होने वाले कुश्ती हमेशा ही लोगों को आकर्षित करते हैं। कई बार ये कुश्ती छोटे गावों या कस्बों में आयोजित किए जाते हैं और इसे देखने के लिए भीड़ उमड़ जाती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में चल रहे एक कुश्ती से बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कुश्ती के दौरान एक पहलवान ने ऐसा दांव चला कि दूसरे पहलवान की गर्दन ही टूट गई और उसकी मौके पर ही तुरंत मौत हो गई। इसके बाद हो रहे दंगल में भगदड़ मच गई।

दरअसल, यह मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है। यहां के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के फरीदनगर में दंगल प्रतियोगिता चल रही थी। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, इस दंगल में एक मुकाबला चल रहा था जिसमें उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के रहने वाले महेश पहलवान का मुकाबला एक स्थानीय पहलवान साजिद अंसारी से हो रहा था। इस मुकाबले को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आए हुए थे। लोग अपने-अपने पहलवान के लिए नारे लगा रहे थे लेकिन शायद लोगों को नहीं पता था कि क्या अनहोनी होने वाली है।

दोनों के बीच मुकाबला शुरू हुआ और दोनों पहलवान अपने-अपने दांव लगाने लगे। इसी बीच अचानक साजिद ने ऐसा दांव चला कि महेश गर्दन के बल गिर गया, इसके बाद साजिद ने दो-तीन बार महेश की गर्दन को हिलाया, लेकिन महेश ने कोई प्रतिक्रिया ही नहीं दी। इस दौरान वहां मौजूद लोग तालियां भी बजा रहे थे। लोगों को लगा कि महेश शायद यह कुश्ती हार चुका है और वह उठना नहीं चाह रहा है। यहां तक कि दंगल के आयोजनकर्ता भी तब तक नहीं जान पाए कि क्या हो गया।

लोगों की तालियों के बीच महेश बेहोश हो गया इसके बाद वहां मौजूद कुछ लोग महेश को उठाने की कोशिश करते हैं लेकिन वो नहीं उठता। इसके बाद लोगों को लगा कि महेश की गर्दन टूट चुकी है। कुछ ही देर में महेश की मौत हो गई। वहां मौजूद भीड़ हक्का-बक्का रह गई। महेश की मौत गर्दन टूटने से हुई या किसी अन्य कारण से लोग समझ ही नहीं पाए लेकिन बताया गया कि उसकी गर्दन टूट गई।

आश्चर्य की बात ये है कि यह घटना दो सितंबर की है, और जब इस घटना का हाल ही में वीडियो वायरल हुआ तो आसपास के लोग जान पाए कि दंगल में यह घटना हुई थी। कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि महेश पहलवान की मौत के बाद उसके घर वाले उसके शव को वापस उत्तराखंड लेकर चले गए और उन्हें कुछ मुआवजा भी दिया गया है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि उन्हें अभी एक इस बात की जानकारी नहीं है। यह भी बताया गया है कि इस दंगल का आयोजन बिना प्रशासन की अनुमति से किया गया था।

'