Today Breaking News

बलिया जिले में ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बिक रही थी नकली जींस पैंट, मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. ब्रांडेड कंपनियों के उत्‍पाद के नकली व डुप्‍लीकेट उत्‍पाद बिकने के मामले पूर्वांचल में खूब आते रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को बलिया जिले में नई दिल्‍ली के ब्रांडेड जींस पैंट कंपनी के अधिकारियों की शिकायत के बाद पुलिस सक्रिय हुई और इस बाबत शिकायत मिलने पर संबंधित लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बाबत बिल्‍थरारोड में दो दुकानदारों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उभांव थाना पुलिस के साथ स्पार्की कंपनी के दिल्ली के अधिकारियों ने गुरुवार को क्षेत्र के विभिन्न दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान दो प्रतिष्ठित रेडिमेड दुकानों से स्पार्की कंपनी का नकली जींस पैंट बरामद किया गया। जिनके खिलाफ देर शाम उभांव थाना में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। जिससे नगर के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दिल्ली से पहुंचे स्पार्की कंपनी के क्वालिटी इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र ने गुरुवार को उभांव पुलिस के साथ नगर के बस स्टेशन गली में छापेमारी की। 

इस दौरान तौसीफ गारमेंटस एवं मां दुर्गा कलेक्शन नाम से संचालित दो जींस दुकान से स्पार्की का नकली जींस बरामद किया गया। तौसीफ गारमेंटस के गोदाम पर भी छापामारी की गई। जहां से करीब 73 जींस पैंट जब्त किए गए। हालांकि, इस दौरान दुकान संचालक गोदाम छोड़ फरार हो गया। जिसे बाद में पकड़ा गया। जबकि मां दुर्गा कलेशन नामक दुकान से 11 नकली जींस बरामद किया गया।

संबंधित कंपनी के अधिकारियों के अनुसार पूर्वांचल के बलिया जिले में स्पार्की जींस पैंट के बिक्री के मामलों की जानकारी सामने आने के बाद कंपनी की टीम ने आकर जांच की तो मामला सही निकला। इसके बाद संबंधित मामलों में अभियाेग पंजीकृत कराया गया है। कंपनी के ब्रांड की डुप्‍लीकेसी और कारोबार को अवैध तरीके से प्रभावित करने के मामले को देखते हुए पुलिस को इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है। कंपनी की ओर से आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

'